Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग ने लगाया बैन तो बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने मुंह पर पट्टी बांध दिया धरना

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा को विवादित बयान देने के चलते चुनाव आयोग ने 96 घंटे तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करने से रोका हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 01, 2020 8:25 IST
Parvesh Verma, Parvesh Verma Protest, Parvesh Verma EC, Parvesh Verma Ban- India TV Hindi
दिल्ली चुनाव: EC ने लगाया बैन तो बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने मुंह पर पट्टी बांध दिया धरना | Facebook

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा को विवादित बयान देने के चलते चुनाव आयोग ने 96 घंटे तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करने से रोका हुआ है। आयोग के फैसले के खिलाफ विरोध जताने के लिए प्रवेश वर्मा मुंह पर पट्टी बांधकर शुक्रवार शाम से अपने सरकारी निवास स्थान पर धरने पर बैठे हैं। खास बात यह है कि जहां वर्मा सांकेतिक धरने पर बैठे हैं, वहीं उनके पीछे एलसीडी स्क्रीन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वीडियो चलाया जा रहा है, जिसमें केजरीवाल पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिख रहे हैं।

हालांकि प्रवेश वर्मा की जगह अब उनकी पत्नी स्वाति सिंह ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। गौरलतब है कि चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के मामले में बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को 72 घंटे और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा को 96 घंटे तक तक दिल्ली विधानसभा चुनावों में प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया है। ध्यान रहे कि दोनों नेताओं पर दिल्ली चुनाव में सामाजिक टकराव फैलाने वाले विवादित बयान देने के कारण चुनाव प्रचार करने पर यह प्रतिबंध लगाया गया है। 

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा। 11 फरवरी को चुनावों के नतीजों का ऐलान होगा। चुनावी विशेषज्ञों का मानना है कि इस बार आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है। हालांकि राजनीति में कुछ भी हो सकता है और कांग्रेस भी दोनों पार्टियों को चौंका सकती है।  सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से वह 2013 और 2015 के चुनावों में जीत हासिल कर चुके हैं। 2013 के चुनावों में केजरीवाल ने तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिवंगत नेता शीला दीक्षित को मात दी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement