Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बढ़ा दिल्ली का सियासी पारा! पीएम मोदी ने अपने भाषण में शाहीन बाग सहित इन 10 बड़े मुद्दों पर की बात

रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ अपनी सरकार के काम गिनाए, बल्कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना भी साधा। पीएम मोदी ने अपनी रैली में CAA विरोधी प्रदर्शनों के लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 03, 2020 19:19 IST
BJP supporters during Prime Minister Narendra Modi's...- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP supporters during Prime Minister Narendra Modi's election campaign rally for the Delhi Assembly polls, at Karkardooma in New Delhi.

नई दिल्ली। 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। मतदान से पहले सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंकी हुई है। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्वी दिल्ली में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रैली को संबोधित किया। इस रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ अपनी सरकार के काम गिनाए, बल्कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना भी साधा। पीएम मोदी ने अपनी रैली में CAA विरोधी प्रदर्शनों के लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया। आइए आपको बताते हैं पीएम मोदी के भाषण की दस बड़ी बातें।

  1. CAA विरोधी प्रदर्शनों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सीलमपुर हो, जामिया हो या फिर शाहीन बाग, बीते कई दिनों से सिजिटनशिप अमेंडमेंट बिल को लेकर प्रदर्शन हुए हैं। क्या ये प्रदर्शन सिर्फ एक संयोग हैं? नहीं, इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजायन है, जो राष्ट्र के सौहार्द को खंडित करने वाला है।
  2. विपक्ष पर वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब आतंकी हमलों के गुनहगारों को दिल्ली पुलिस ने बाटला हाउस में मार गिराया, तो उसे फर्जी एनकाउंटर कहा गया था। यही वो लोग हैं जिन्होंने बाटला हाउस में आतंकियों को मारने पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। यही वो लोग हैं जो भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की इच्छा रखने वालों को आज तक बचा रहे हैं। क्या दिल्ली के लोग ये भूल सकते हैं? इसकी वजह क्या थी? वोटबैंक की राजनीति, तुष्टिकरण की राजनीति।
  3. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीति बदलने आए थे, उनका नकाब अब उतर चुका है। उनका असली रंग, रूप, और मकसद, उजागर हो गया है। लेकिन आपको याद होगा जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी, तब इसी दिल्ली में देश की सेना, हमारे वीर जवानों को कठघरे में खड़ा कर दिया गया था।
  4. पीएम मोदी ने अपनी रैली के दौरान केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश बाबू कल कह रहे थे कि पटना से आने वाली बसों को दिल्ली में आने की अनुमति देने से ही मना कर दिया गया है। बिहार के लोगों के लिए, पूर्वांचल के लोगों के लिए ये कैसा पूर्वाग्रह है, जो इस तरह के फैसले करवाता है? दिल्ली हो या देश का कोई दूसरा कोना, बिहार के लोग हर क्षेत्र में सर्वोत्तम करते मिलेंगे। लेकिन उनसे भी ऐसी नफरत हो रही है। बिहार और पूर्वांचल के लोगों के लिए ऐसी दुर्भावना देखकर, दर्द होता है दिल में।
  5. दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू न होने का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अफसोस है कि दिल्ली के लोगों के साथ स्वास्थ्य जैसे गंभीर विषय में भी राजनीति की गई है। दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना को लागू ही नहीं होने दिया जा रहा। दिल्ली के केंद्र सरकार के अस्पतालों में गरीबों का 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज हो सकता है, लेकिन राज्य सरकार के अस्पतालों में नहीं। दिल्ली के गरीब और मध्यम वर्ग से ऐसी क्या दिक्कत है? क्या राजनीति, मानवता से भी बड़ी हो गई है?
  6. लोकपाल को लेकर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार, देश को लोकपाल भी मिला। देश के लोगों को तो लोकपाल मिल गया, लेकिन दिल्ली के लोग आज भी इंतजार कर रहे हैं। इतना बड़ा आंदोलन और इतनी बड़ी-बड़ी बातें की गई थी, उन सबका क्या हुआ?
  7. दिल्ली में भाजपा की सरकार को जरूरी बताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि  5 साल में 2 करोड़ घर केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए देशभर में बनाए। इसमें से एक भी घर दिल्ली सरकार की वजह से यहां नहीं बन पाया 20 साल बहुत कुछ आपने देख लिया है, बहुत बर्बादी आप देख चुके हैं, अब एक ही रास्ता बचा है। अब दिल्ली में भाजपा का आना बहुत जरूरी है।
  8. रैली में पीएम मोदी ने अपनी सरकार के काम भी गिनाए। उन्होंने कहा कि पहली बार लाल बत्ती के रौब से देश के लोगों को मुक्ति मिली है। सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण का अधिकार मिला। 5 लाख रुपए तक की आय पर इनकम टैक्स ज़ीरो हुआ। पहली बार, काले धन की हेरा-फेरी करने वाली साढ़े 3 लाख संदिग्ध कंपनियों को ताला लगा। उन्होंने आगे कहा कि पहले की सरकारों ने कैसे-कैसे देश को उलझाकर रखा था। ये फैसले पहले भी लिए जा सकते थे, ये समस्याएं पहले भी सुलझाई जा सकती थीं।
  9. भाषण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कच्ची कॉलोनियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 40 लाख से अधिक लोगों, जिसमें बड़ी संख्या में पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोग हैं, उन्हें उनके जीवन की सबसे बड़ी चिंता से हमारी सरकार ने मुक्त किया है। जिन लोगों ने सोचा नहीं था कि वो अपने जीवन में कभी अपने घर की रजिस्ट्री करा सकेंगे, अब वो अपने घर का सपना सच होते हुए देख रहे हैं।
  10. रैली के दौरान बोलते हुए पीएम मोदी ने दावा किया कि भाजपा अपने हर संकल्प को पूरा करती है, जो कहती है, वो करती है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा, जिसके लिए देश का हित, देश के लोगों का हित सबसे ऊपर है। भाजपा, जो Negativity में नहीं बल्कि Positivity में भरोसा रखती है।  उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में दिल्ली के लोगों ने एक-एक वोट से भाजपा की ताकत बढ़ाई। सातों सीटें देकर दिल्ली के लोगों ने बता दिया था कि वो किस दिशा में सोच रहे हैं। देश बदलने में दिल्ली के लोगों ने बहुत मदद की है।

देखिए पीएम मोदी की रैली का वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement