Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले युवक और उसके पिता का निकला AAP से कनेक्शन, पिछले साल ज्वाइन की थी पार्टी

शाहीन बाग में हुई हवाई फायरिंग के मामले में चल रही जांच के क्रम यह खुलासा हुआ है कि फायरिंग करनेवाला आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह ने 2019 के शुरुआत में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: February 04, 2020 23:55 IST
Shaheen bagh firing case- India TV Hindi
Shaheen bagh firing case

नई दिल्ली: शाहीन बाग में हुई हवाई फायरिंग के मामले में चल रही जांच के क्रम यह खुलासा हुआ है कि फायरिंग करनेवाला आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह ने 2019 के शुरुआत में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। कपिल के पिता गजे सिंह की फोटो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और कपिल की फोटो आतिशी, संजय सिंह और गोपाल राय के साथ है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव की तरफ से दी गई है। 

जांच में यह पता चला है कि कपिल ने वारदात के दिन अपने दोस्त सार्थक के साथ बाइक पर डीएनडी फिर महारानी बाग और फिर सराय जुलेना पहुंचा था। कपिल ने अपनी कमर के पास पिस्टल को छिपा रखा था और जब पेट में पिस्टल चुभने लगी तो उसने होली फैमिली में वॉशरूम में पिस्टल ठीक से लगाई फिर शाहीन बाग गया। शाहीन बाग पहुंचने के बाद कपिल ने अपने दोस्त सार्थक को वापस भेज दिया और उसे अपना मोबाइल भी दे दिया कि वह उसे वापस लेते जाए।

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले युवक और उसके पिता का AAP से कनेक्शन

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले युवक और उसके पिता का AAP से कनेक्शन

 कपिल के दोस्त सार्थक ने पुलिस इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन कर ली है। सूत्रों के मुताबिक कपिल ने कुल 2 राउंड फायर किए, घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें सार्थक के वर्जन को सही पाया गया है। कपिल ने अपने मोबाइल से वाट्सऐप चैट डिलीट कर दिया था जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने रिट्रीव किया है। कपिल की उम्र 25 साल है। वह 12वीं पास है और कॉलेज ड्रॉपआउट है। कपिल के पिता पॉलिटिशियन हैं और उन्होंने वर्ष 2008 में जंगपुरा फिर पटपड़गंज से काउंसलर का चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

डर्टी पॉलिटिक्स कर रही भाजपा: संजय सिंह

AAP नेता संजय सिंह ने  भाजपा पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया। संजय सिंह ने कहा कि "इस वक्त अमित शाह देश के गृह मंत्री हैं। अब चुनाव से ठीक पहले, तस्वीरें और साजिश सामने आएंगी। चुनाव में 3-4 दिन बचे हैं, ऐसे में भाजपा जिनती ज्यादा से ज्यादा डर्टी पॉलिटिक्स कर सकती हैं, उतनी करेगी। किसी के साथ तस्वीर होने का भला क्या मतलब है। अपराध की जांच कीजिए और दोषी को सजा दीजिए।"

कपिल के परिवार ने किया खंडन
कपिल गुर्जर के परिवार ने आम आदमी पार्टी से जुड़े होने का खंडन किया है। कपिल के भाई सचिन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान आतिशी के प्रोग्राम में कपिल दोस्तो के साथ गया था। उसी फ़ोटो को पुलिस ने सार्वजनिक किया है। आप से कपिल और उसके परिवार का कोई संबंध नही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement