Friday, April 19, 2024
Advertisement

Haryana Assembly Election Results 2019: हरियाणा में आम आदमी पार्टी को नोटा से भी कम वोट

आम आदमी पार्टी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में जोरदार झटका लगा है, आम आदमी पार्टी को नोटा से भी कम वोट मिलते हुए दिख रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 24, 2019 12:51 IST
aam aadmi party vote share in haryana less than nota- India TV Hindi
aam aadmi party vote share in haryana less than nota

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में जोरदार झटका लगा है, आम आदमी पार्टी को नोटा से भी कम वोट मिलते हुए दिख रहे हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, दोपहर सवा 12 बजे तक उपरोक्त में से कोई नहीं (नोटा) के तहत हरियाणा में 31,072 वोट दर्ज किए गए हैं जबकि इस समय तक आम आदमी पार्टी के खाते में सिर्फ 25,681 वोट दर्ज किए गए हैं।

गौरतलब है कि आप ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में से 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन अधिकतर सीटों पर आप उम्मीदवारों की जमानत जब्त होती नजर आ रही है। 2020 की शुरूआत में दिल्ली विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं, और अब हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद ऐसी संभावना है कि दिल्ली में भी इसका असर दिख सकता है।  

ये भी पढ़ें : बीजेपी-कांग्रेस की टक्कर के बीच जानिए कैसी है 'AAP' की स्थिति

दिल्ली से सटे हरियाणा से 'आप' के वोट शेयर को लेकर भी जो नतीजें अभी तक आए हैं वो काफी हैरान करने वाले हैं। फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement