1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019
  5. हरियाणा में कांग्रेस और BSP के बीच गठबंधन संभव? हुड्डा और शैलजा ने की मायावती से मुलाकात

हरियाणा में कांग्रेस और BSP के बीच गठबंधन संभव? हुड्डा और शैलजा ने की मायावती से मुलाकात

सोमवार को हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्षा कुमारी शैलजा और हरियाणा कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन तथा भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2019 11:07 IST
Bhupinder Singh Hooda and Kumari Selja Meets Mayawati, alliance between BSP and Congress Likely- India TV Hindi
Bhupinder Singh Hooda and Kumari Selja Meets Mayawati, alliance between BSP and Congress Likely

नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बीच गठबंधन को कोशिश हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्षा कुमारी शैलजा और हरियाणा कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन तथा भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की है।

मायावती ने हाल ही में इंडियन नैशनल लोक दल (INLD) से अलग होकर बनी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) से गठबंधन तोड़ने की घोषणा की है। मायावती ने गठबंधन तोड़ने की वजह दुष्यंत चौटाला का अनुचित रवैया और सीटों के बंटवारे पर तालमेल नहीं हो पाना बताई थी। सोमवार को मायावती के साथ हुड्डा और कुमारी शैलजा के बीच से ऐसी संभावना जताई जा रही है कि हरियाणा में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, चुनाव आयोग जल्द ही हरियाणा सहित झारखंड और महाराष्ट्र के लिए विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर कर सकता है। 2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य विधानसभा की 90 सीटों में से 47 सीटों पर पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी जबकि कांग्रेस को 15 और इंडियन नैशनल लोक दल को 19 सीटों पर जीत मिली थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X