Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नए अध्यक्ष पर किरण चौधरी ने सोनिया गांधी से चर्चा की

हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने शुक्रवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश इकाई के नए अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर बातचीत की।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 30, 2019 18:32 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नए अध्यक्ष पर किरण चौधरी ने सोनिया से चर्चा की

नई दिल्ली। हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने शुक्रवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश इकाई के नए अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर बातचीत की। इससे एक दिन पहले ही हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनिया से मिले थे। 

किरण चौधरी सोनिया गांधी के आवास पर दिन में करीब 12.30 बजे पहुंचीं। दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक वार्ता हुई। बैठक के बाद चौधरी ने कहा, "हमने संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की। मैंने उनके समक्ष राज्य के मुद्दों को उठाया और हरियाणा में पार्टी के नए अध्यक्ष पर भी चर्चा की।" 

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि हरियाणा में नए राज्य इकाई प्रमुख पर फैसला करने के लिए पिछले कुछ दिनों में सोनिया गांधी के साथ कई वरिष्ठ नेताओं की कई दौर की बैठकें हुई हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, "प्रदेश इकाई प्रमुख पर फैसला आने वाले अगले दो-तीन दिनों में ले लिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि अशोक तंवर और हुड्डा के बीच मतभेद के बाद, पार्टी नए नेता के साथ सामने आ सकती है। 

हरियाणा के रोहतक में 18 अगस्त को एक महासभा में अपने संबोधन के दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी को आगह किया था और अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने व जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement