Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Jharkhand Madhupur Vidhan Sabha Chunav result 2019: मधुपुर सीट पर जेएमएम के हाजी हुसैन अंसारी ने दर्ज की जीत

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, मधुपुर विधानसभा सीट पर हाजी हुसैन अंसारी ने जीत दर्ज की जबकि भाजपा के राज पालिवार दूसरे नंबर पर रहे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 01, 2022 15:17 IST
Jharkhand Election Results- India TV Hindi
Jharkhand Election Results

Jharkhand Madhupur Vidhan Sabha Chunav result 2019: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, मधुपुर विधानसभा सीट पर हाजी हुसैन अंसारी ने जीत दर्ज की जबकि भाजपा के राज पालिवार दूसरे नंबर पर रहे।

Related Stories

राज्य की मधुपुर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी के बीच था। चुनाव में भाजपा के मुकाबले झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे थे। भाजपा ने इस बार भी पिछली बार के विजेता अपने प्रत्याशी राज पालिवार को मैदान में उतारा था जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने हाज़ी हुसैन अंसारी पर दांव खेला था।

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में मधुपुर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी राज पालिवार ने जीत दर्ज की थी। उन्हें कुल 74325 वोट पड़े थे। वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंदी झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के हाजी हुसैन अंसारी को 67441 मत पड़े थे। 

इससे पहले हुए दो चुनावों 2005 में यहां से भाजपा नेता राज पालीवार विधायक चुने गए। उन्‍होंने जेएमएम के हुसैन अंसारी को हराया। 2009 के चुनाव में पिछली हार का बदला जेएमएम के हुसैन अंसारी ने निकाल लिया और जीत हासिल करते हुए विधायक बने।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement