1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019
  5. प्रधानमंत्री मोदी बोकारो और बरही में चुनावी सभा करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी बोकारो और बरही में चुनावी सभा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान से पूर्व सोमवार को इस्पात नगर बोकारो और बरही में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। 

Bhasha Bhasha
Published on: December 07, 2019 17:45 IST
PM MOdi Jharkhand- India TV
Image Source : PTI File Phot

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान से पूर्व सोमवार को इस्पात नगर बोकारो और बरही में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा प्रवक्ता शिव पूजन पाठक ने शनिवार को यहां बताया कि प्रधानमंत्री की पहली सभा बोकारो में दोपहर लगभग बारह बजे आयोजित होगी जिसके बाद वह दोपहर लगभग दो बजे वह बरही में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नौ दिसंबर को दो जनसभाएं करने के बाद उसी दिन शाम लगभग चार बजे दिल्ली लौट जायेंगे। राज्य में तीसरे चरण में 17 सीटों के लिए 12 दिसंबर को मतदान होगा। इससे पूर्व प्रधानमंत्री दूसरे दौर के मतदान से पहले तीन दिसंबर को भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए खूंटी और जमशेदपुर पहुंचे थे।

जमशेदपुर में स्वयं मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार हैं जिन्हें उन्हीं के मंत्रिमंडल के सदस्य रहे सरयू राय भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चुनौती दी है। खूंटी से भाजपा ने रघुवर दास मंत्रिमंडल में मंत्री रहे नीलकंठ सिंह मुंडा को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है। झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले मोदी ने भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभालते हुए 25 नवंबर को दो बड़ी चुनाव सभाएं की थीं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में चुनाव सभाओं को संबोधित किया था।

झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इसमें पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को हुआ दूसरे चरण में शुक्रवार मतदान संपन्न हो रहा है। तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चोथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा। झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचों चरण की मतगणना एक साथ 23 दिसंबर को होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13