1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019
  5. झारखंड चुनाव: कांग्रेस के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम नहीं

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम नहीं

आपको बता दें कि हाल ही में हुए हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभाओं के दौरान प्रियंका का नाम पार्टी की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 14, 2019 13:54 IST
Priyanka Gandhi Vadra, Priyanka Gandhi Vadra Jharkhand, Priyanka Gandhi Star Campaigner- India TV Hindi
Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra | PTI File

रांची: झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम नहीं है। हालांकि इस लिस्ट में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कुल 40 नाम हैं। आपको बता दें कि हाल ही में हुए हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभाओं के दौरान प्रियंका का नाम पार्टी की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में था। झारखंड के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नाम शामिल हैं।

लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम भले ही शामिल न हो, लेकिन लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्य सभा में पार्टी के नेता गुलाम नबी आजा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक, पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। इनके अलावा इस लिस्ट में कई ऐसे नेताओं को भी जगह मिली है, जो किसी खास इलाके में अच्छी पकड़ रखते हैं।

आपको बता दें कि झारखंड में इस समय भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व एनडीए की सरकार चल रही है। पार्टी को उम्मीद है कि रघुबर दास के नेतृत्व में वह एक बार फिर विधानसभा चुनावों में परचम लहराएगी। झारखंड विधानसभा चुनाव 5 चरणों में 30 नवंबर से शुरू होगा। विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान 30 नवंबर को, दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर को, तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के मतदान क्रमश: 12, 16 और 19 दिसंबर को होंगे। 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतों की गिनती 23 दिसंबर को होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X