1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. देश मना रहा जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती, मुखर्जी, मनमोहन और सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

देश मना रहा जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती, मुखर्जी, मनमोहन और सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

देश आज बाल दिवस के रूप में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर दिल्ली के शांतिवन पर खास समारोह हुआ। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 14, 2019 11:01 IST
देश मना रहा जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती, मुखर्जी, मनमोहन और सोनिया ने दी श्रद्धांजलि- India TV
देश मना रहा जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती, मुखर्जी, मनमोहन और सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: देश आज बाल दिवस के रूप में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर दिल्ली के शांतिवन पर खास समारोह हुआ। आज सुबह शांतिवन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

आज ही के दिन 14 नवंबर 1889 में में पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्म हुआ था। हर साल की तरह इस साल भी देश जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस पर बाल दिवस मना रहा है। वो 15 अगस्त 1947 से 27 मई 1964 को अपने निधन तक स्वतन्त्र भारत के पहले प्रधानमंत्री रहे।

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं, सांसदों एवं कार्यकर्ताओं ने भी नेहरू को श्रद्धांजलि दी। पंडित नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1889 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। मोतीलाल नेहरू और स्वरूप रानी के पुत्र जवाहरलाल नेहरू आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री थे और 1964 में निधन तक वह इस पद पर रहे। नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13