1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का एक और विवादास्पद बयान, जवाहर लाल नेहरू को अपराधी की संज्ञा दी

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का एक और विवादास्पद बयान, जवाहर लाल नेहरू को अपराधी की संज्ञा दी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर विवादों में हैं इस बार विवाद में आने की वजह उनका वह बयान है जिसमें उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को अपराधी की संज्ञा दी है।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: August 19, 2019 22:45 IST
साध्वी प्रज्ञा का एक...- India TV Hindi
साध्वी प्रज्ञा का एक और विवादास्पद बयान, जवाहर लाल नेहरू को अपराधी की संज्ञा दी

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर विवादों में हैं इस बार विवाद में आने की वजह उनका वह बयान है जिसमें उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को अपराधी की संज्ञा दी है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेहरू को अपराधी कहे जाने वाले बयान पर भोपाल में प्रतिक्रिया देते हुए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि 'हमारे भारत को जो भी पीड़ा पहुंचाएगा, हमारे भारत को जो भी खंडित करने का प्रयास करेगा, वह निश्चित रूप से अपराधी होगा, इसमें कोई शक नहीं'।

आपको बता दें कि इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा में सदस्यता अभियान के दौरान देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर में धारा 370 लगवाने पर अपराधी कहा था, जिसके बाद देशभर में विवाद खड़ा हो गया था। हालांकि बाद में भोपाल आकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि जवाहरलाल नेहरू को लेकर उन्होंने जो कुछ भी ओडिशा में कहा, वह तथ्यों के आधार पर कहा। हालांकि साध्वी प्रज्ञा से जब पूछा गया कि कांग्रेस धारा 370 का विरोध कर रही है तो उनका कहना था जो लोग प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं वह देश भक्त हैं। जो नहीं वह देश के विरुद्ध है।

साध्वी प्रज्ञा ने अपने बयान में कहा कि इसके बाद जो देशभक्त हैं उनकी श्रेणी अलग हो चुकी है. देशभक्त उल्लास मना रहे हैं और जो रो रहे हैं वह देश भक्त तो हो ही नहीं सकते. धारा 370 और 35 ए हटने पर जो लोग खुश हैं, हमारे देश पर गर्व कर रहे हैं, जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं वह देशभक्त हैं. उन्होंने कहा कि यह परिभाषा इस बार सिद्ध हो गई है कि कौन देश के साथ है और कौन देश के विरुद्ध है'।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X