1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अब गडकरी बोले- नेहरू की वजह से शुरू हुई कश्मीर में दिक्कत, हमने सुधारी गलती

अब गडकरी बोले- नेहरू की वजह से शुरू हुई कश्मीर में दिक्कत, हमने सुधारी गलती

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि तुष्टीकरण की नीति जो कांग्रेस ने शुरू की उसके परिणामस्वरूप कश्मीर में दिक्कत आती रही।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 23, 2019 18:51 IST
Nitin Gadkari- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि तुष्टीकरण की नीति जो कांग्रेस ने शुरू की उसके परिणामस्वरूप कश्मीर में दिक्कत आती रही। उन्होंने कहा कि देश के आजाद होने के बाद कश्मीर की जिम्मेदारी पंडित नेहरू ने ली वही से दिक्कत खड़ी हुई। उसके बाद ही पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद को बढ़ावा मिला।

गडकरी ने आगे कहा कि कश्मीर में कोई भारत माता की जय बोलने की हिम्मत नही करता था, हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के 70 साल पुरानी गलती सुधारी है। उन्होंने कहा कि 370 समाप्त करना हमारे संघर्ष की विजय है। जवाहर लाल नेहरू की नीति गलत थी,  उन्होंने जल्दबाजी में कदम उठाया था, उनके इस कदम के  पक्ष में संविधान सभा के अध्यक्ष बाबा साहब अंबेडकर भी नहीं थे।

अनुच्छेद 370 और 35 ए पर बोलते हुए गडकरी ने कहा कि लोग 35ए को संवैधानिक फ्रॉड कहते थे। ये 35ए इतना भयंकर है कि समंझ ही नही आता था कि कश्मीर भारत का है या नहीं। इस मामले पर कश्मीर में बयान दिए जाते थे।  उन्होंने कहा कि राजस्थान के मौजूदा डिप्टी सीएम सचिन पायलट की शादी फारुख अब्दुल्ला के बेटी के साथ हुई , पुराने कानून के खत्म होने के बाद अब फारूक अब्दुल्ला के बेटे और बेटी को जायदाद में पूरा फायदा मिलेगा, मुझे लगता है कि हमारी सरकार ने सचिन पायलट का फायदा ही किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X