Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जमशेदपुर पूर्व सीट से पिछड़ रहे सीएम रघुवर दास ने हार स्वीकार की

जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट पर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास पर भरोसा जताया है। वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर गौरव वल्लभ को चुनावी मैदान में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 23, 2019 19:06 IST
Jamshedpur East Assembly Election Results- India TV Hindi
Jamshedpur East Assembly Election Results

Jharkhand Election Results: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है, शुरुआती रुझान आना शुरू हो गए हैं। राज्य की जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट का रुझान भी आ गया है। इस सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशी के बीच है। चुनाव में भाजपा के मुकाबले में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे हैं। जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट पर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास पर भरोसा जताया है। वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर गौरव वल्लभ को चुनावी मैदान में उतारा है।

7:05 PM रघुबर दास दूसरे नंबर पर चल रहे हैं जबकि निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय 60244 वोटों के साथ पहले नंबर पर हैं।

6:23 PM CM रघुबर दास अब भी दूसरे स्थान पर चल रहे हैं जबकि निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय 52833 वोटों के साथ आगे हैं।

5:16 PM रघुबर दास ने झारखंड विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार करते हुए कहा कि यह पार्टी की नहीं मेरी हार है। 

03:40 PM CM रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से लगातार पीछे चल रहे हैं। उनके खिलाफ निर्दलीय सरयू राय ने लीड बनाई हुई है। 

02:20 PM CM रघुवर दास और सरयू राय के बीच वोटों का फासला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सरयू राय अब करीब 4500 वोट से आगे हो गए हैं। 

01:30 PM जमशेदपुर पूर्व सीट से रघुवर दास लगातार पिछड़ते जा रहे हैं। सरयू राय ने अब 2500 वोट से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली है।

01:20 PM सरयू राय ने सीएम रघुवर दास के खिलाफ अपनी बढ़त को अभी तक कायम रखा हुआ है। इस सीट पर काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है।

12:43 PM निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय ने बाजी मारते हुए सीएम रघुवर दास को करीब 800 वोटों से पीछे कर दिया है।

12:42 PM CM रघुवर दास और निर्दलीय चुनाव लड़ रहे सरयू राय के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। फिलहाल दोनों के बीच करीब 156 वोटों का अंतर बना हुआ हैं।

12:03 PM जमशेदपुर पूर्व सीट पर सीएम रघुवर दास भले ही 10829 वोट के साथ आगे चल रहे हों, लेकिन दूसरे नंबर पर चल रहे सरयू राय उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं। दोनों के बीच महज 200 वोट का अंतर है।

11:20 AMजमशेदपुर पूर्व सीट से सीएम रघुवर दास को अबतक 8212 वोट मिले हैं जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी सरयू राय 6763 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

10:57 AM जमशेदपुर पूर्व सीट से सीएम रघुवर दास करीब 1449 वोटों से आगे चल रहे है। दूसरे नंबर पर सरयू राय है।

10:30 AM जमशेदपुर पूर्व सीट से CM रघुवर दास करीब 342 वोटों से आगे चल रहे थे लेकिन अब सरयू राय ने लीड हासिल कर ली है। इस सीट पर झारखंड विकास मोर्चा के अभय सिंह और कांग्रेस के गौरव बल्लभ भी मैदान में हैं।

10:18 AM जमशेदपुर पूर्व सीट के शुरुआती रुझान में बीजेपी के प्रत्याशी रघुबर दास फिर से आगे हो गए हैं। 

साल 2014 के विधानसभा चुनाव में रघुबर दास ने जमशेदपुर पूर्व से कांग्रेस के उम्मीदवार आनंद बिहारी दुबे को 70157 वोटों से हराया था। उन्होंने 1995 में पहली बार जमशेदपुर पूर्व (उस समय बिहार राज्य) से विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। 1995 में वे पहली बार जमशेदपुर पूर्व से विधायक चुने गए थे और तब से लगातार 5वीं बार उन्होंने इसी क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता। रघुबर दास झारखंड के पहले गैर आदिवासी मुख्यमंत्री हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement