Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

सिल्ली विधानसभा सीट: JMM और AJSU के बीच है इस नक्सल प्रभावित सीट पर मुख्य मुकाबला

झारखंड की सिल्ली विधानसभा सी पर तीसरे चरण में 12 दिसबंर को मतदान होगा। इस सीट पर साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के अमित कुमार ने जीत हासिल की थी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 18, 2019 15:45 IST
Voting- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) प्रतिकात्मक तस्वीर

रांची। झारखंड की सिल्ली विधानसभा सीट पर तीसरे चरण में 12 दिसबंर को मतदान होगा। इस सीट 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के अमित कुमार ने जीत हासिल की थी। इस चुनाव में उन्होंने आजसू के सुदेश कुमार महतो को 29 हजार मतों से मात दी थी।

इससे पहले साल 2009 और 2005 में सुदेश कुमार महतो यहां चुनाव जीत विधायक बने। उन्होंने इन दोंने ही चुनाव में अमित कुमार को हराया था। इसबार यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सीमा महतो को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि आजसू ने एकबार फिर से सुदेश कुमार महतो पर विश्वास जताया है। आपको बता दें कि पिछले साल इस नक्सल प्रभावित सीट पर हुए उपचुनाव में सीमा महतो ने आजसू के सुदेश महतो को हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement