1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. ‘सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर से हटा दिया जाएगा अनुच्छेद 370’

‘सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर से हटा दिया जाएगा अनुच्छेद 370’

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के पलामू जिले में एक जनसभा में कहा कि अगर भगवा पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा देगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 27, 2019 13:45 IST
‘सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर से हटा दिया जाएगा अनुच्छेद 370’- India TV Hindi
‘सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर से हटा दिया जाएगा अनुच्छेद 370’

मेदिनीनगर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के पलामू जिले में एक जनसभा में कहा कि अगर भगवा पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा देगी। उन्होंने जनसभा में कहा, “अगर आप नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे तो हम अनुच्छेद 370 हटा देंगे।” शाह ने कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के दौरान पाकिस्तान के आतंकवादी समूह भारत को लगातार निशाना बनाते थे।

उन्होंने कहा कि जवानों का सिर भी कलम कर दिया जाता था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “हम राष्ट्र की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते। पाकिस्तान भारत से कश्मीर को अलग करना चाहता है। हम ऐसा होने नहीं देंगे। “पाकिस्तान से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला की कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग वाली टिप्पणी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। शाह ने लोगों से पूछा, “क्या एक देश में दो प्रधानमंत्री होने चाहिए?” भाजपा ने राष्ट्र को मोदी दिया और तब से देश की सुरक्षा मजबूत हुई है।

शाह ने कहा, “जब देश 26 फरवरी के बालाकोट हवाई हमले के बाद मिठाई बांटकर खुशी मना रहा था तब कांग्रेस एवं पाकिस्तान में मातम पसरा हुआ था।” उन्होंने कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के उस बयान को भी हास्यास्पद बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि “कुछ लड़कों” ने गलती की थी और बम गिराए तथा बातचीत करने की वकालत की थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X