1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. आज थम जाएगा आखिरी चरण का चुनाव प्रचार, 19 मई को 8 राज्यों की 69 सीटों पर होगा मतदान

आज थम जाएगा आखिरी चरण का चुनाव प्रचार, 19 मई को 8 राज्यों की 69 सीटों पर होगा मतदान

लोकसभा चुनाव 2019 - आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 17, 2019 11:05 IST
आज थम जाएगा आखिरी चरण का चुनाव प्रचार, 19 मई को 8 राज्यों की 69 सीटों पर होगा मतदान- India TV
आज थम जाएगा आखिरी चरण का चुनाव प्रचार, 19 मई को 8 राज्यों की 69 सीटों पर होगा मतदान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए चुनावी शोर आज शाम थम जाएगा। अंतिम दिन सारी पार्टियां रैली और रोड शो के जरिए आज अपनी पूरी ताकत झोंकेंगी। आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, पश्चिम बंगाल की 9, पंजाब की 13, मध्य प्रदेश की 8, झारखंड की 3, हिमाचल प्रदेश की 4 और चंडीगढ़ की एक सीट पर मतदान होगा।

प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी मध्य प्रदेश के रण में उतरेंगे। मोदी आज खरगौन में रैली को संबोधित करेंगे जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनाव प्रचार करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज फिर यूपी पहुंचेंगी। प्रियंका का मिर्जापुर और कुशीनगर में रोड शो है।

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज तीन जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी की पहली रैली बलिया में है जबकि दो रैली गोरखपुर में है। महागठबंधन के नेताओं की भी आज यूपी में दो रैली है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी के प्रमुख अजित सिंह मिर्जापुर और चंदौली में जनसभा करेंगे।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पश्चिम बंगाल में कोई प्रचार नहीं होगा। हिंसा की घटनाओं के बाद चुनाव आयोग ने समय से एक दिन पहले ही यानी गुरुवार रात 10 बजे के बाद पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। आज वहां ना तो रैली की जा सकती है ना किसी दूसरे तरीके से प्रचार किया जा सकता है लेकिन आज जहां प्रचार होना है वहां सब अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X