1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग, प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ें राहुल गांधी

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग, प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ें राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग जोर पकड़ने लगी है कि इस बार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश की किसी सीट से चुनावी अखाड़े में उतरें। 

Bhasha Bhasha
Published on: March 15, 2019 23:36 IST
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

नयी दिल्ली/बेंगलुरू: लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग जोर पकड़ने लगी है कि इस बार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश की किसी सीट से चुनावी अखाड़े में उतरें। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित कई नेताओं ने राहुल गांधी से अनुरोध किया है कि वह कर्नाटक से चुनाव लड़ें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने भी ऐसी ही मांग रखी है। 

हालांकि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम ने गांधी को तमिलनाडु की किसी सीट से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है। कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बताते हुए याद किया कि कांग्रेस अध्यक्ष की दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक ने हमेशा कांग्रेस नेताओं का समर्थन किया है और उन्हें प्रोत्साहित किया है। यह इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी के मामले में साबित भी हुआ है।’’ सिद्धरमैया ने ट्वीट किया है, ‘‘हम चाहते हैं कि भारत के अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी कर्नाटक से चुनाव लड़ें और विकास का नया आयाम खोलें।’’ 

गौरतलब है कि 1978 में इंदिरा गांधी ने कर्नाटक के चिकमंगलूर सीट से जबकि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 1999 में बेल्लारी सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी। दिलचस्प है कि कांग्रेस ने आसन्न लोकसभा चुनाव में चिकमंगलूर सीट अपने गठबंधन सहयोगी जनता दल (एस) को दे दिया है, जबकि बेल्लारी पार्टी के खाते में है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X