Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Kannauj Lok Sabha Chunav Result 2019: कन्‍नौज पर नहीं चला सपा का जादू, डिपंल यादव को भारी मतों से हरा कर सुब्रत पाठक जीते

Kannauj Lok Sabha Chunav Result 2019: सपा अपना गढ़ नहीं बचा सकी। कन्नौज में डिंपल यादव को भारी मतों से हराकर सुब्रत पाठक विजयी हुए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2019 22:55 IST
Kannauj Election Result- India TV Hindi
Kannauj Election Result

Kannauj Lok Sabha Chunav Result 2019: कभी अपने सुगंधित इत्रों के लिए मशहूर कन्‍नौज  इस समय लोकसभा चुनाव में उत्‍तर प्रदेश की सबसे चर्चित सीट बना हुआ है। यादव परिवार की बहू और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव एक बार फिर कन्‍नौज सीट से खड़ी हुई थीं।लेकिन वह अपना कमाल नहीं दिखा सकी। जिसके साथ ही इस बार कन्नौज से भाजपा के सुब्रत पाठक भारी मतों के साथ जीत गए है।

कन्‍नौज लोकसभा सीट चुनाव के रुझान की शुरुआत में डिंपल यादव आगे चल रही थीं। अचानक पांसा बदला और लगातार सुब्रत पाठक के खाते में वोट आने लगें और वह 30164 वोट के साथ कन्नौज की सीट को जीत लिया।

2014 के लोकसभा चुनाव में एसपी के टिकट पर डिंपल यादव ने बीजेपी के सुब्रत पाठक को लगभग 20 हजार वोटों से हराया था। तब बहुजन समाज पार्टी भी मैदान में थी। बीएसपी के निर्मल तिवारी को 1 लाख 27 हजार वोट मिले थे। बीजेपी ने इस बार सुब्रत पाठक को फिर मैदान में उतारा है।

लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए क्लिक करें- लोकसभा चुनाव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement