Friday, April 26, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2019: लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण, आज राहुल,मुलायम, शाह सहित इन दिग्‍गजों की किस्‍मत ईवीएम में होगी बंद

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। तीसरे चरण में 116 सीटों पर मतदान होना है। इसमें यूपी की 10 और बिहार की 5 सीटें शामिल हैं। लेकिन इनमें से कुछ ऐसी वीवीआईपी सीटें हैं जिन पर दिन भर सभी की निगाहें होंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2019 9:00 IST
Lok Sabha Phase 3- India TV Hindi
Lok Sabha Phase 3

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। तीसरे चरण में 116 सीटों पर मतदान होना है। इसमें यूपी की 10 और बिहार की 5 सीटें शामिल हैं। लेकिन इनमें से कुछ ऐसी वीवीआईपी सीटें हैं जिन पर दिन भर सभी की निगाहें होंगी। आज कई पार्टियों के दिग्‍गजों का चुनावी भविष्‍य ईवीएम में कैद हो जाएगा। तीसरे चरण में जिन दिग्‍गजों की किस्‍मत दांव पर है उसमें सबसे अहम राहुल गांधी, अमित शाह, मुलायमसिंह यादव, जया प्रदा, वरुण गांधी शरद यादव, सुप्रिया सुले शामिल हैं। 

आज तीसरे चरण की वोटिंग में सभी की नज़रें मैनपुरी पर होंगी जहां से मुलायम सिंह यादव आखिरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं अहमदाबाद सीट पर भी गहमागहमी होगी। यहां से भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। यह लाल कृष्‍ण अडवाणी की परंपरागत सीट रही है। वहीं पहली बार केरल की वायनाड सीट भी चर्चा में हैं, यहां पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। 

वहीं बिहार के मधेपुरा में यूपीए उम्मीदवार शरद यादव चुनाव मैदान में हैं। जिनका मुकाबला इस सीट पर पप्पू यादव से है। इसके अलावा कर्नाटक की गुलबर्गा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। तो अक्सर टीवी पर दिखने वाले बीजेपी के मशहूर राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा भी ओडिशा की पुरी सीट से पहली बार किस्मत आज़मा रहे हैं। यहां उनका मुकाबला बीजेडी के प्रवक्ता पिनाकी मिश्रा से है। 

आइए एक नज़र डालते हैं आज के दिग्‍गज उम्‍मीदवारों पर

नेता  सीट
मुलायम सिंह यादव मैनपुरी
अमित शाह गांधी नगर
राहुल गांधी 
वायनाड
शरद यादव मधेपुरा
मल्लिकार्जुन खड़गे  गुलबर्गा
संबित पात्रा पुरी
वरुण गांधी पीलीभीत
आजम खान रामपुर
जयाप्रदा रामपुर
सुप्रिया सुले बारामती
शशि थरूर तिरुवनंतपुरम 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement