1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर स्थगित हो सकता है लोकसभा चुनाव, जानें कारण

तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर स्थगित हो सकता है लोकसभा चुनाव, जानें कारण

तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए 18 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2019 6:48 IST
Representational Image | PTI- India TV
Representational Image | PTI

नई दिल्ली: तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए 18 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, वेल्लोर लोकसभा सीट से कुछ दिन पहले भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद यहां मतदान रद्द करने का फैसला लिए जाने की प्रबल आशंका है। बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में राष्ट्रपति को सिफारिश भी भेजी है। चूंकि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना राष्ट्रपति जारी करते हैं, ऐसे में चुनाव रद्द करना भी उन्हीं के अधिकार क्षेत्र में आता है। 

DMK उम्मीदवार के कार्यालय से कुछ दिन पहले कथित रूप से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद ऐसा फैसला लिए जाने की आशंका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सीमेंट गोदाम से बड़ी संख्या में नकद जब्त किया था, जिसके बाद असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि इस सीट पर 18 अप्रैल को होने वाला चुनाव होगा या इसे अभी के लिए रद्द कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोदाम से गत्ते के बक्सों और बोरों में लाखों रुपये की नकदी मिली थी।

रिपोर्ट्स के मुताबकि, कैश के जब्त होने के बाद से ही ऐसे सवाल उठने लगे थे कि क्या वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में 18 अप्रैल को होने वाले चुनाव रद्द होंगे और किसी अन्य तारीख को कराए जाएंगे। आपको बता दें कि 2017 में चुनाव आयोग ने मतदाताओं को बड़े पैमाने पर घूस देने की शिकायत के बाद आर.के. नगर सीट से उपचुनाव को रद्द कर दिया था। वेल्लोर संसदीय क्षेत्र से 23 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
namaste-trump-indiatv
Write a comment
namaste-trump-indiatv