1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: ग्रामीणों से झड़प के बाद कन्हैया कुमार समेत 12 पर नामजद FIR

लोकसभा चुनाव: ग्रामीणों से झड़प के बाद कन्हैया कुमार समेत 12 पर नामजद FIR

बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार समेत 12 लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2019 6:49 IST
Kanhaiya Kumar | Facebook- India TV Hindi
Kanhaiya Kumar | Facebook

बेगूसराय: बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार समेत 12 लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, कन्हैया के समर्थकों और स्थानीय लोगों के एक समूह के बीच रविवार को उस समय झड़प हो गई थी जब कुमार को रोड शो के दौरान यहां काले झंडे दिखाए गए। आरोप है कि इसके बाद कन्हैया के समर्थकों ने लोगों के साथ मारपीट की। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो गया था जिसमें कन्हैया के समर्थक लोगों के साथ मारपीट करते दिख रहे हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब 12 से अधिक स्थानीय युवकों ने क्षेत्र के गढपुरा खंड के कोराय गांव में रोड शो निकाल रहे कुमार के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें काले झंडे दिखाए। उन्होंने कहा कि एक पुलिस दल मौके पर पहुंचा और उसने स्थिति को नियंत्रण में किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्हैया कुमार समेत 12 नामजद के अलावा 100 अज्ञात लोगों पर भी बेगूसराय के गढपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

इस घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है, क्योंकि मारपीट में कुछ युवक बुरी तरह घायल हो गए थे। इसके पहले भी कन्हैया के चुनाव प्रचार के दौरान स्थानीय लोगों से कहासुनी होती रही है। आपको बता दें कि बेगूसराय सीट पर पूरे देश की नजर है क्योंकि यहां से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मैदान में हैं। वहीं, महागठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय जनता दल के तनवीर हसन को मैदान में उतारा गया है। चुनावी विशेषज्ञों के मुताबिक, इस बार बेगूसराय में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X