Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार: उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब इस उम्मीदवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लहराई बंदूक, कहा- पक्ष में नतीजे नहीं आए तो बहा दूंगा खून की नदियां

भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र यादव ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता में हाथ में हथियार लिए कहा, "लोकतंत्र बचाने के लिए हथियार उठाना पड़े तो उठाऊंगा। पक्ष में नतीजे नहीं आने पर खून की नदियां भी बहा दूंगा।"

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2019 20:58 IST
ramchandra yadav- India TV Hindi
ramchandra yadav

पटना: लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही बिहार की राजनीति गर्म है। महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा द्वारा 'खून की नदियां बहा देने' वाले बयान पर विवाद अभी थमा नहीं था कि भभुआ के पूर्व विधायक और बक्सर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रामचंद्र यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में हथियार लहराकर इस विवाद को और गर्म कर दिया।

पूर्व विधायक यादव ने भभुआ में बुधवार को एक प्रेस वार्ता में हाथ में हथियार लिए कहा, "लोकतंत्र बचाने के लिए हथियार उठाना पड़े तो उठाऊंगा। पक्ष में नतीजे नहीं आने पर खून की नदियां भी बहा दूंगा।"

उन्होंने कहा, "तेजस्वी यादव और उपेंद्र कुशवाहा जी के कहने से कुछ नहीं होगा, करना पड़ेगा। लड़ना पड़ेगा। बगैर लड़े हुए अधिकार नहीं मिलने वाला। लोकतंत्र की रक्षा, संविधान की रक्षा के लिए हमलोग मरने, लड़ने और जेल जाने के लिए तैयार हैं। मगर आपको आगे आना होगा। आप आदेश दीजिए। इसी सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने बात कही, उस पर सभी नेता को एकजुट होना चाहिए। किसी भी परिस्थिति में, मात्र 379 लोगों, चंद मुट्ठी भर लोगों के हाथों में आज देश की व्यवस्था चरमरा रही है। अब फॉरवर्ड और बैकवर्ड का मामला नहीं है।"

इस प्रेस वार्ता का वीडियो वायरल होने पर निर्वाचन आयोग ने इसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस मुख्यालय को निर्देश दिया है। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) कुंदन कृष्णन ने कहा, "पूर्व विधायक के घर में पुलिस द्वारा छापेमारी की गई है। उनके हथियार के लाइसेंस को निरस्त कर हथियार जब्त किया जाएगा तथा उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।" उन्होंने कहा कि हथियार का लाइसेंस प्रदर्शन के लिए नहीं दिया जाता है।

इससे पूर्व मंगलवार को राजग के पूर्व साथी कुशवाहा ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, "पहले मतदान केंद्र लूटा जाता था। अब भाजपा एग्जिट पोल के परिणाम को शस्त्र बनाकर रिजल्ट लूटना चाहती है। ईवीएम को इधर-उधर किए जाने की बातें सामने आई हैं।"

उन्होंने कहा था, "रिजल्ट लूट की कोई कोशिश हुई तो वह हथियार भी उठाने से परहेज नहीं करेंगे। जनता का आक्रोश संभल नहीं पाएगा।" उन्होंने कहा, "वोट की रक्षा के लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाइए। आज जो रिजल्ट लूट की कोशिश हो रही है, इसको रोकने के लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाना चाहिए।" उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इससे सड़कों पर खून की नदियां बहेंगी।

देखें वीडियो-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement