Thursday, March 28, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में कांग्रेस का बड़ा फैसला, सपा-बसपा गठबंधन के लिए छोड़ी 7 सीटें

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और रालोद गठबंधन के लिए 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2019 18:12 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

लखनऊ: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और रालोद गठबंधन के लिए 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। राज बब्बर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, बागपत, मुजफ्फरनगर के साथ ही मायावती व अखिलेश यादव के खिलाफ अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपना दल (कृष्णा पटेल) के साथ गठबंधन के तहत उनके लिए भी दो सीटें छोड़ दी हैं। ये सीटें गोंडा व पीलीभीत हैं।" राज बब्बर ने कहा, "जन अधिकार पार्टी से हमारा सात सीटों के लिए समझौता हुआ है, जिसमें पांच सीटों पर वे अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे और दो सीटें हमारे चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे।"

उन्होंने बताया कि पांच सीटों में झांसी, चंदौली, एटा, बस्ती और एक कोई सीट पूर्वांचल या पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो सकती है। जबकि गाजीपुर कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर तथा इसी तरह दूसरी सीट बाद में तय की जाएगी।

शिवपाल यादव से गठबंधन के सवाल पर राज बब्बर ने कहा, "अभी गठबंधन चल रहे हैं और बातें हो रही हैं। जहां भाजपा को फायदा होता है, वहां हमें चार बार सोचना है कि ऐसी कोई सीट उनके लिए मजबूत नहीं करेंगे, किसी भी तरह से भाजपा को मदद नहीं पहुंचाएंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement