Saturday, April 20, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आडवाणी आज अहमदाबाद में करेंगे मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जो मंगलवार को गुजरात में मतदान करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2019 23:42 IST
PM Modi, Amit Shah to cast votes in Gujarat in third phase of polling- India TV Hindi
PM Modi, Amit Shah to cast votes in Gujarat in third phase of polling

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जो मंगलवार को गुजरात में मतदान करेंगे। राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों के लिए कल एक ही चरण में मतदान होगा। भाजपा ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि मोदी और आडवाणी सहित गुजरात में पंजीकृत, पार्टी के सभी महत्वपूर्ण नेता सुबह के समय अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। प्रधानमंत्री के सोमवार की रात अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है।

विज्ञप्ति में कहा गया कि मोदी गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शहर के रणिप क्षेत्र स्थित एक स्कूल में स्थापित एक बूथ पर अपना वोट डालेंगे। गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के उम्मीदवार हैं। पूर्व में इस सीट का प्रतिनिधित्व आडवाणी करते थे। विज्ञप्ति के अनुसार शाह यहां नारणपुरा में एक बूथ पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। आडवाणी यहां खानपुर स्थित एक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे। इसमें कहा गया कि वित्त मंत्री अरुण जेटली यहां एस जी राजमार्ग स्थित एक कॉलेज में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालेंगे। 

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी क्रमश: राजकोट और भावनगर में वोट डालेंगे। वहीं, विपक्षी खेमे से राकांपा नेता शंकर सिंह वाघेला गांधीनगर जिले के वासन गांव में वोट डालेंगे। गुजरात कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कांग्रेस सांसद अहमद पटेल भरूच जिले के पीरामन गांव में अपना वोट डालेंगे। 

अमरेली सीट से चुनाव लड़ रहे नेता विपक्ष परेश धनानी अमरेली नगर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। कांग्रेस नेता एवं आणंद से उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी आणंद जिले के देदर्दा गांव में वोट डालेंगे। राज्य में 26 लोकसभा सीटों के लिए कुल 4,51,52,373 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। राज्य की लोकसभा सीटों पर 371 उम्मीदवार मैदान में हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर विजय पताका फहराई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement