1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. कांग्रेस-AAP गठबंधन पर नहीं बन पाई एक राय, अंतिम फैसला राहुल गांधी के हाथ में

कांग्रेस-AAP गठबंधन पर नहीं बन पाई एक राय, अंतिम फैसला राहुल गांधी के हाथ में

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए AAP के साथ गठबंधन पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बैठक की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2019 13:29 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi | Facebook

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए AAP के साथ गठबंधन पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बैठक की। इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, दिल्ली प्रभारी और पार्टी के महासचिव पीसी चाको, अजय माकन समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांधी से मुलाकात के दौरान AAP के साथ तालमेल को लेकर एक बार फिर दो राय सामने आई और अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित तथा तीनों कार्यकारी अध्यक्षों हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव तथा कुछ अन्य नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने के रुख को दोहराया तो पूर्व अध्यक्ष अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, ताजदार बाबर और अरविंद सिंह लवली ने गठबंधन की पैरवी की।

बैठक में शामिल एक नेता ने बताया कि मुलाकात के दौरान कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने प्रदेश में पार्टी के 12 जिला अध्यक्षों, वरिष्ठ नेताओं और तीन नगर निगमों में पार्टी के पार्षदों द्वारा हस्ताक्षरित पत्र भी गांधी को सौंपे जिनमें गठबंधन की पैरवी की गई है। सूत्रों का कहना है कि गठबंधन के बारे में फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है। AAPदिल्ली में कांग्रेस के गठबंधन की पैरवी करती आ रही है, लेकिन कांग्रेस ने अब तक अपना रुख साफ नहीं किया है।

बहरहाल, कांग्रेस का स्पष्ट रुख नहीं होने पर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी 7 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X