1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. आयकर विभाग ने चुनाव से पहले DMK उम्मीदवार कनिमोझी के घर की छापेमारी

आयकर विभाग ने चुनाव से पहले DMK उम्मीदवार कनिमोझी के घर की छापेमारी

तमिलनाडु के ठिठुकुडी में आयकर विभाग ने डीएमके उम्मीदवार कनिमोझी के घर में छापेमारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2019 0:04 IST
Dravida Munnetra Kazhagam- India TV
Dravida Munnetra Kazhagam

आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने तमिलनाडु के थूथुकोछी में डीएमके की लोकसभा उम्मीदवार के. कनिमोझी के घर छापेमारी की। राज्यसभा सदस्य कनिमोझी भाजपा की राज्य इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदराराजन के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। आयकर विभाग की टीम के छापेमारी के विरोध में डीएमके कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ नारेबाजी की। आपको बता दें कि तमिलनाडु में दूसरे चरण में राज्य की 39 लोकसभा और 18 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को चुनाव होने हैं।

स्थानीय प्रशासन द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर आयकर विभाग ने डीएमके के कनिमोझी से संबंधित परिसर को थूथुकुडी में छापेमारी की। कनिमोझी वहां थीं और उन्होंने टीम के साथ सहयोग किया। आईटी विभाग को कुछ नहीं मिला।

आयकर विभाग ने इसके अलावा कर्नाटक में भी कर चोरी के मामलों को लेकर दर्जन भर ठिकानों पर छापेमारी की थी। विभाग ने कहा था कि प्रदेश की राजधानी बेंगलुरु, हासन और मांड्या में छापेमारी चल रही है। विभाग ने कहा है कि कर चोरी करने वालों और कालाधन उत्पन्न करने वालों पर लगाम लगाने के लक्ष्य के साथ यह कार्रवाई की गयी है। 

हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने संकेत दिया कि जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गयी है, उनके तार मौजूदा चुनावों से भी जुड़े हैं या नहीं, इस बात की भी जांच की जाएगी। विभाग ने बयान में कहा है, ''इस पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर तलाशी शुरू की गयी है कि कुछ कारोबारियों ने आय पर कर नहीं दिया है और उनके पास अघोषित संपत्ति है।''

आयकर विभाग ने बयान जारी कर कहा था कि  ''इस तलाशी अभियान में रीयल एस्टेट, स्टोन क्रशिंग, सरकारी ठेकों पर काम करने वालों, ईंधन का कारोबार करने वाले, आरा मशीन एवं सहकारी बैंक चलाने वालों के खिलाफ ये छापेमारी की गयी है।'' सूत्रों ने बताया कि करीब दर्जन भर ठिकानों पर तलाशी की जा रही है। राज्य के 28 लोकसभा सीटों के लिए 18 और 23 अप्रैल को दो चरण में चुनाव होंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment