1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. तेज प्रताप ने किया ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ का ऐलान, कई सीटों पर खड़े कर सकते हैं उम्मीदवार

तेज प्रताप ने किया ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ का ऐलान, कई सीटों पर खड़े कर सकते हैं उम्मीदवार

इतना ही नहीं, सूत्रों के मुताबिक तेज प्रताप उन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार खड़े कर सकते हैं जहां पर राष्ट्रीय जनता दल और बिहार में महागठबंधन के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2019 19:25 IST
Tej Pratap to Form Lalu Rabri Morcha in Bihar - India TV
Tej Pratap to Form Lalu Rabri Morcha in Bihar? 

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव  ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ का ऐलान कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप अपनी पसंद की मांगी गई 2 सीटें नहीं दिए जाने पर छोटे भाई तेजस्वी यादव से नाराज हैं और लालू-राबड़ी मोर्चा बनाने का ऐलान किया है। तेज प्रताप ने सारण लोकसभा सीट से अपनी माता राबड़ी देवी से चुनाव लड़ने की अपील की है, उन्होंने कहा कि सारण उनकी पारिवारिक सीट है और अगर राबड़ी जी वहां से चुनाव नहीं लड़ती हैं तो वे खुद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। 

तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव के बारे में कहा कि उनके इर्द-गिर्द जो लोग हैं वे गलत हैं, इतना ही नहीं, सूत्रों के मुताबिक तेज प्रताप उन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार खड़े कर सकते हैं जहां पर राष्ट्रीय जनता दल और बिहार में महागठबंधन के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं और राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रे, हम, रालोसपा, वीआईपी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच चुनाव लड़ने को लेकर महागठबंधन हुआ है। 40 सीटों में से 19 पर राष्ट्रीय जनता दल, 9 पर कांग्रेस, 5 पर रालोसपा, 3 पर हम, 3 पर वीआईपी और 1 सीट पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का उम्मीदवार तय किया गया है। राष्ट्रीय जनता दल के कोटे की 19 सीटों में तेज प्रताप भी अपनी पसंद के 2 उम्मीदवारों को टिकट दिलवाना चाहते थे लेकिन उनकी पसंद के उम्मीदवार को टिकट नहीं मिला है जिस वजह से वे नाराज चल रहे हैं। हाल ही में तेज प्रताप ने राष्ट्रीय जनता दल की छात्र इकाई के संरक्षक पद से इस्तीफा दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13