Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव: कन्हैया के प्रचार में PM मोदी पर जमकर बरसे योगेंद्र यादव, बोल दी ये बड़ी बातें

शिक्षाविद से नेता बने योगेंद्र यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनावी रैलियों में बालाकोट हवाई हमलों का बार-बार उल्लेख किए जाने की निंदा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2019 6:58 IST
Yogendra Yadav | Facebook- India TV Hindi
Yogendra Yadav | Facebook

बेगूसराय: शिक्षाविद से नेता बने योगेंद्र यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनावी रैलियों में बालाकोट हवाई हमलों का बार-बार उल्लेख किए जाने की निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम के द्वारा इन हवाई हमलों का उल्लेख किए जाने के बावजूद इस पर संज्ञान नहीं लेने को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल भी उठाया है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार और JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे योगेंद्र ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

योगेंद्र ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

योगेंद्र में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि आज देश में यह गिनती नहीं हो रही है इस सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी कितनी बढ़ी, बल्कि बालाकोट हमले में कितने मरे इसकी गिनती में लोग लगे हुए हैं। उन्होंने मोदी पर पुलवामा और बालाकोट हमले को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह देश को खतरनाक दिशा में ले जाने की कोशिश है। योगेंद्र ने आरोप लगाया कि मोदी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने की आड़ में वोट की राजनीति कर रहे हैं।

बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
उन्होंने मोदी द्वारा चुनावी रैलियों में बालाकोट हवाई हमलों का बार-बार उल्लेख किए जाने की निंदा करते हुए इसे लेकर चुनाव आयोग की चुप्पी पर सवाल उठाए और लोकसभा चुनाव को सत्ता हथियाने की मात्र एक रस्म अदायगी बताया। नागरिकता विधेयक का उल्लेख करते हुए योगेंद्र ने आरोप लगाया कि पहली बार में देश में नागरिकता को मजहब से जोडकर देखा गया है। योगेंद्र ने बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से देश में मुसलमानों के ‘दोयम दर्जे के नागरिक’ हो जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह समझने की ज्यादा जरूरत नहीं है कि प्रस्तावित कानून मुस्लिमों को लेकर है।

‘नरेंद्र मोदी जैसा झूठा PM नहीं देखा’
उन्होंने नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अबतक ऐसा 'झूठा' प्रधानमंत्री देश में अबतक नहीं देखा। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जैसी किसान विरोधी सरकार अबतक नहीं बनने का आरोप लगाते हुए योगेंद्र ने कहा कि इस सरकार का किसानों को लेकर किया गया हरेक वादा झूठा साबित हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार के पास कोई रोड मैप और कोई लक्ष्य नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement