1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018
  5. नोटबंदी भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला: राहुल गांधी

नोटबंदी भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने जनता से पूछा कि किसी सूट वाले को नाटबंदी के बाद लाइन में लगे देखा क्या?

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 16, 2018 15:39 IST
- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CONGRESS राहुल गांधी ने जनता से पूछा कि किसी सूट वाले को नाटबंदी के बाद लाइन में लगे देखा क्या?

सागर (मध्य प्रदेश): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को नोटबंदी को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला और नोटबंदी को देश के इतिहास को सबसे बड़ा घोटाला बताया। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी ने शुक्रवार को सागर जिले के देवरी विधानसभा में जनसभा में कहा कि नोटबंदी के चलते गरीब, मजदूर, किसान, छोटे कारोबारी को लाइन में लगा दिया गया और कालेधन वाले हजारों करोड़ रुपये लेकर भाग गए।

राहुल गांधी ने जनता से पूछा कि किसी सूट वाले को लाइन में लगे देखा तो, जनता से जवाब मिला, नहीं। उन्होंने कहा कि गरीब जनता की जेब से पैसे निकालकर अमीरों की जेब में डाल दिए गए, मेहुल चौकसी जो रकम लेकर भागा उसने भी वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी के खाते में पैसे डाले। विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपये लेकर भागने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से संसद में मिला। 

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नेाटबंदी को कालेधन के खिलाफ लड़ाई बताए जाने पर राहुल ने सवाल उठाते हुए कहा कि नोटबंदी की लाइन में न तो मेहुल दिखता है और न ही नीरव मोदी, वे तो जनता का हजारों करोड़ रुपये पैसा लेकर भाग जाते है, फिर कैसे ये कालेधन की लड़ाई है? 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के नाम पर इस देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला हुआ है, ये बात आने वाले समय में सामने आ जाएगी। उन्होंने राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में गडबड़ी होने का भी आरोप लगाया और कहा कि भारत एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने कई तरह के लड़ाकू विमान बनाए हैं, मगर राफेल का काम उसे नहीं दिया गया। मोदी ने अपने दोस्त अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाने के लिए ये ठेका अंबानी को दे दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजकल अपने भाषण में भ्रष्टाचार की बात नहीं करते हैं, जैसा कि वह सत्ता में आने से पहले किया करते थे। इसके आगे उन्होंने कहा कि ‘‘मैं मोदी जी से मिला था और उनसे पूछा था कि किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं किया। मोदी जी ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया, इस पर वह एक शब्द नहीं बोले। मगर हिन्दुस्तान के सबसे अमीर लोगों का 3.50 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। लेकिन अभी 12 लाख करोड़ रुपया बचा है और नरेन्द्र मोदी जी आहिस्ते-आहिस्ते इन सब बड़े उद्योगपतियों का 12 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करेंगे।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Madhya Pradesh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X