Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव तो राम मंदिर के लिए 5 हजार का चंदा देने से भी चूक गए: अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये अखिलेश एंड कंपनी 2014, 2017, 2019 में हमें ताने देते थे। कहते थे- "मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि कभी नहीं बताएंगे।" अखिलेश बाबू, तिथि ही नहीं, अब तो मंदिर की नींव भी डाल दी है। आप तो 5 हजार रुपया देने से भी चूक गए।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2021 14:04 IST
Union Home Minister Amit Shah is greeted by party supporters and workers on his arrival in Lucknow o- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Home Minister Amit Shah is greeted by party supporters and workers on his arrival in Lucknow on Friday.

लखनऊ। लखनऊ में ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ सदस्यता अभियान के शुभारंभ पर अमित शाह ने संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि कुछ दल ऐसे होते हैं, जैसे बारिश में मेंढक बाहर आ जाते हैं। वैसे ही चुनावी मेंढक भी चुनाव के वक्त बाहर आते हैं। राम मंदिर को लेकर भी शाह ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर निशाना साधा। 

अमित शाह ने कहाकि 'अखिलेश बाबू, आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आपकी पार्टी की सरकार थी तब निर्दोष रामभक्तों को गोलियों से भूनने का काम किया था। आज वही राज्य है, भाजपा सरकार है और रामलला शान के साथ एक गगनचुंबी मंदिर में विराजमान होने वाले हैं। ये अखिलेश एंड कंपनी 2014, 2017, 2019 में हमें ताने देते थे। कहते थे- "मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि कभी नहीं बताएंगे।" अखिलेश बाबू, तिथि ही नहीं, अब तो मंदिर की नींव भी डाल दी है। आप तो 5 हजार रुपया देने से भी चूक गए।'

उत्तर प्रदेश के अंदर कई साल तक सपा बसपा का खेल चलता रहा- शाह

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर कई साल तक सपा बसपा का खेल चलता रहा और उसने उत्तर प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया था, यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति कैसी थी, मेरा खून खौल जाता था, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना से पलायन शुरू हुआ था यहां लखनऊ के हुक्मरानों की नींद नहीं खुलती थी, आज मैं कहने आया हूं यूपी के अंदर किसी की हिम्मत नहीं है पलायन कराने की, पलायन कराने वालों का पलायन हो चुका है। हर जिले में 2-3 बाहूबली होते थे दूरबीन लेकर अब ढूंढता हूं कहीं बाहूबली नहीं है, बच्चियां घर से बाहर नहीं निकली थी, मेरठ में युनिवर्सिटी होने के बावजूद दिल्ली में किराए के घर में रहकर पढ़ाई करनी पड़ती थी। सलामती नहीं थी, आज कोई भी त्यौहार हो 16 साल की बच्ची गहने लादकर स्कूटी पर रात को 12 बजे भी यूपी की सड़कों पर निकल सकती है कोई डर नहीं है। यह परिवर्तन केवल और केवल भाजपा कर सकती है। 

10 करोड़ लोगों को 2022 के अंत तक घर देने का लक्ष्य रखा है- शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मोदी जी ने इतने बड़े देश और प्रदेश में हर घर में बिजली पहुंचाने का काम किया है, मोदी जी ने देश के हर घर में गैस पहुंचाने की घोषणा की थी, अखबार वाले लोग मजाक करते थे कि 11 करोड़ कनेक्शन बांटना बच्चों का खेल है क्या? लेकिन हमने कर दिखाया, आज मैं गर्व के साथ कहता हूं कि हर गरीब के घर में गैस पहुंचाने का काम हो चुका है, हर गरीब के घर में शौचालय पहुंचाने का काम समाप्त हो गया है, बिजली पहुंचाने का काम समाप्त हो गया है। 10 करोड़ लोगों को 2022 के अंत तक घर देने का लक्ष्य रखा है वह भी पूरा होगा। देश के 7 करोड़ गरीबों को 5 लाख तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्चा आज मोदी और योगी सरकार दे रहे हैं। हर घर में नल से जल पहुंचाने की योजना यूपी में तेज गति से आगे बढ़ रही है और मुझे विश्वास है कि 2022 में हम फिर 300 का आंकड़ा पार करने वाले हैं। 

शाह ने आगे कहा कि 2019 में आप लोगों ने भाजपा को फिर से आशीर्वाद दिया, मैं तो कर्जदार हूं, 2014 में इंचार्ज था और 19 में अध्यक्ष था, मैं ही झोली फैलाकर आया  था यूपी के सामने कि यूपी के बगैर भाजपा की सरकार नहीं बन सकती, दोनों बार भोले शंकर की तरह यूपी की जनता ने हमपर कृपा की और दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनी, मोदी जी दोनों बार पूर्ण बहुमत से जीते हैं तो इसका पूरा यश यूपी की महान जनता को जाता है। आप मोदी जी को वोट देते हैं तो वो तीन गुना करके वापस देते हैं, किसी को कल्पना थी कि क्या आपके जीते जी अयोध्या में राम मंदिर का दर्शन होगा। आपने दोबारा दो तिहाई बहुमत दिया तो मोदी जी ने राम जन्मभूमि में का शिलान्यास कर दिया और देखते देखते आसमान को छूने वाला राम लला का मंदिर हम वहीं बनाएंगे। ये अखिलेश एंड कंपनी 2014 17 और 19 में हमें ताने लगाती थी कि मंदिर वहीं बनाएं लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। अखिलेश बाबू सिर्फ तिथि बताना नहीं बल्कि मंदिर की नींव भी डाल दी है आप तो 5000 रुपया देने से भी चूक गए। 

एक जमाना था आपकी पार्टी की सरकार थी और निर्दोष राम भक्तों को गोलियों से भूनने का काम किया था, आज वही राज्य है और राम लला शान के साथ एक गगन चुंबी मंदिर के अंदर विराजमान होने वाले हैं, ये फर्क है परिवारवादी पार्टियों और भाजपा के बीच। भाजपा का एक चुनावी घोषणापत्र का हमेशा का वादा रहता था कि कश्मीर से हम 370 को हटाएंगे, श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए अपने प्राण का बलिदान जम्मू-कश्मीर की भूमि पर दिया, हम हर बार यह बात घोषणापत्र में लिखते थे और सोचते थे कि कब पूरा होगा, देश की जनता भी बड़े धैर्य से राह देख रही थी कि कभी तो कोई आएगा और 370 हटाएगा। 

2019 में पूरा बहुमत मिला मोदी जी प्रधानमंत्री बने और 5 अगस्त 2019 को 370 तथा 35ए को उखाड़ दिया। 2017 में हमने वादा किया था कि यूपी का विकास हम करेंगे। मैं आज कुछ तथ्य अखिलेश एंड कंपनी तथा मायावती और गांधी वाड्रा परिवार को सुनाना चाहता हूं। कुछ पार्टियां ऐसी होती हैं जो 365 दिन हमेशा के लिए समाज सेवा का काम करते हैं, लेकिन कुछ दल ऐसे होते हैं जैसे बारिश में मेंडक बाहर आता है ऐसे चुनावी मेंडक भी चुनाव के समय ही बाहर आते हैं। 

शाह ने कहा कि 2017 के पहले सपा बसपा के 15 साल के बाद जो यूपी में हमको दिया गया वह देश की 7वें नंबर की अर्थव्यवस्था थी और आज यूपी देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। यूपी का  बजट अखिलेश बाबू 10 लाख करोड़ का छोड़कर गए थे, योगी जी ने अंतिम बजट 21.31 लाख करोड़ रखा है। ईज ऑफ डूइंग में 14वां स्थान था आज दूसरा स्थान है, बेरोजगारी की दर 18 प्रतिशत छोड़कर गए थे और आज 4.1 प्रतिशत है, मेडिकल कॉलेज 12 छोड़कर गए थे और अब 30 बन गए हैं, हमारा 40 का वादा है और 2022 से पहले 40 मेडिकल कॉलेज कर देंगे। पहले 1500 युवा डॉक्टर बनते थे हर साल आज 4000 बन रहे हैं। दिमागी बुखार में 95 प्रतिशत कमी आई है, धान की खरीदी पर पहले 17000 करोड़ भुगतान होता था और अब वह 38000 करोड़ रुपए हो गया है, गेहूं की खरीदी पहले 12000 करोड़ रुपए होती थी आज 36 हजार करोड़ है, हवाई अड्डे 4 थे आज 9 बन गए हैं, एक्सप्रेस वे 2 थे और 5 नए जोड़े हैं। 

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना में हम सबको चिंता थी कि यूपी में क्या होगा, पूरे यूरोप जितनी आबादी है यूपी की, लेकिन योगी जी ने जिस प्रकार से यहां पर कोरोना का प्रबंधन किया ढेर सारी मौतों को रोकने का काम किया है। सबसे ज्यादा टेस्ट यूपी में हुए सबसे ज्यादा वैक्सीन यूपी में लगी है, सबसे ज्यादा अस्पताल यूपी में बने सबसे ज्यादा बेड यूपी में हैं, 400 ऑक्सीजन प्लांट में से 193 लाग चुके हैं, यह तभी होता है जब आप अपने परिवार और जाती का छोड़कर पूरे प्रदेश की सोचें तभी हो सकता है। सारे पैरामीटर में यूपी में भयंकर सुधार करने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है, 150 से ज्यादा अपराधी मुठभेड़ में मारे गए। 1.43 लाख से ज्यादा पुलिसकर्मचारी भर्ती हुए और इसमें कोई भ्रष्टाचार नहीं जातीवाद नहीं। 1.40 लाख विद्यालयों को नए सिरे से बनाया गया, 8 नए विश्वविद्यालय बने। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement