Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वायनाड में राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह, बताया ‘‘पर्यटक नेता’’

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी ‘‘पर्यटक नेता’’ हैं, जिन्होंने 15 वर्षों तक संसद में अमेठी का प्रतिनिधित्व किया और फिर केरल के वायनाड में चले आए।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 03, 2021 22:36 IST
वायनाड में राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह, बताया ‘‘पर्यटक नेता’’- India TV Hindi
Image Source : PTI वायनाड में राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह, बताया ‘‘पर्यटक नेता’’

मीनांगड़ी (केरल): कांग्रेस पर प्रहार करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी ‘‘पर्यटक नेता’’ हैं, जिन्होंने 15 वर्षों तक संसद में अमेठी का प्रतिनिधित्व किया और फिर केरल के वायनाड में चले आए। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए लोग महज वोट बैंक हैं और सरकार धन बैंक है। शाह ने पश्चिम बंगाल में चुनावी गठबंधन के लिए वाम दलों एवं कांग्रेस का मजाक उड़ाया और कहा कि कम्युनिस्टों और कांग्रेस को विलय कर एक नई पार्टी बनानी चाहिए, जिसका नाम ‘‘कॉमरेड कांग्रेस पार्टी’’ हो सकता है। 

राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा, ‘‘यह वायनाड राहुल गांधी का भी संसदीय क्षेत्र है। वह 15 वर्षों तक अमेठी का प्रतिनिधित्व करते रहे। वहां कुछ नहीं बदला। अब वह यहां आ गए हैं।’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘मैंने राहुल बाबा की तरह पर्यटक नेता नहीं देखा है। कभी वह अमेठी में होते हैं, कभी वायनाड में। वह यहां पर्यटक की तरह आए हैं और उनसे विकास की उम्मीद मत रखिएगा।’’ शाह ने आरोप लगाए कि संप्रग सरकार ने दस वर्षों तक शासन किया। लोगों ने विकास के लिए उन्हें वोट दिए। इसके बजाए वे भ्रष्टाचार में संलिप्त रहे और 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए। 

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए लोग महज वोट बैंक हैं और सरकार धन बैंक।’’ तमिलनाडु से यहां पहुंचे शाह ने वायनाड के मीनांगड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और भाजपा-राजग उम्मीदवार सी के जानू के लिए वोट मांगा जो सुल्तान बाथेरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा उम्मीदवारों को वोट मिला तो वायनाड देश का सर्वाधिक विकसित जिला बनेगा। 

एलडीएफ और यूडीएफ पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि केरल में पिछले दो दशक से विकास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह राज्य कभी देश में पर्यटकों का केंद्र था और यहां सर्वाधिक संख्या में साक्षर लोग थे। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि पिछले कई वर्षों से यहां एलडीएफ-यूडीएफ मोर्चा शासन कर रहा है, जिसने राज्य का विकास बाधित कर रखा है और भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति और राजनीतिक हिंसा में संलिप्त है। 

वाम दलों और कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘वे भ्रमित हैं।’’ उन्होंने कहा कि केरल में वे एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते हैं जबकि पश्चिम बंगाल में वे एक-दूसरे को गले लगाते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement