Friday, May 10, 2024
Advertisement

'सभी महिलाओं को हर महीने देंगे 1000 रुपये', पंजाब में अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन से अलग 1000 रुपए दिए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 22, 2021 17:00 IST
'सभी महिलाओं को हर महीने देंगे 1000 रुपये', पंजाब में अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- India TV Hindi
Image Source : ANI 'सभी महिलाओं को हर महीने देंगे 1000 रुपये', पंजाब में अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

Highlights

  • पंजाब के मोगा में अरविंद केजरीवाल की बड़ी घोषणा
  • चुनाव को ध्यान में रखते हुए महिलाओं के लिए किया ऐलान
  • सरकार बनने पर 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिया करेंगे

मोगा। पंजाब चुनाव को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार बनने पर पंजाब में सभी व्यस्क महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही, अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन से अलग 1000 रुपये मिलेंगे।

केजरीवाल ने मुफ्त सेवाओं के अपने वादों की सूची में एक और वादा जोड़ते हुए कहा, "अगर हम 2022 में पंजाब में सरकार बनाते हैं, तो हम राज्य की हर उस महिला को, जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है, 1000 रुपये प्रति माह देंगे। अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1000 रुपये मिलेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा।"

केजरीवाल इससे पहले आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने और सरकारी अस्पतालों में उपचार एवं दवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का भी वादा कर चुके हैं।

केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को पंजाब आए हैं। ‘आप’ के ‘मिशन पंजाब’ के तहत केजरीवाल आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से अगले एक महीने में राज्य के विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे। 

‘आप’ का गठन 2012 में हुआ था और यह पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी दल बनी थी, लेकिन पार्टी नेताओं ने स्वीकार किया था कि उन्हें पंजाब में पार्टी से और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement