1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. जो 'शांडिल्य' या 'जनेऊधारी' नहीं उनका क्या? ओवैसी ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना

जो 'शांडिल्य' या 'जनेऊधारी' नहीं उनका क्या? ओवैसी ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना

मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और नंदीग्राम विधनासभा सीट से चुनाव में उतरी TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान अपने गोत्र का जिक्र किया था और गोत्र शांडिल्य बताया था

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2021 12:23 IST
असदुद्दीन ओवैसी ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @AIMIM_NATIONAL असदुद्दीन ओवैसी ने गोत्र को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है

हैदराबाद। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गोत्र का मामला राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा है कि उनके जैसे लोग जो शांडिल्य या जनेऊधारी नहीं हैं या किसी भगवान के भक्त नहीं है और चालीसा या कोई और पाठ नहीं करते हैं उनका क्या होगा? ओवैसी ने कहा है कि हर पार्टी चुनाव जीतने के लिए अपने आप को हिंदू दिखाने में लगी है। 

मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और नंदीग्राम विधनासभा सीट से चुनाव में उतरी TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान अपने गोत्र का जिक्र किया था और गोत्र शांडिल्य बताया था। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को ममता बनर्जी ने कहा, "मैं त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर गई थी. वहां पुरोहित ने पूछा.., तुम्हारा गोत्र क्या है? मैंने कहा- मां, माटी, मानुष ही मेरा गोत्र है। लेकिन, पुजारी ने कहा कि अपना निजी गोत्र बताइए। तो मैंने कहा कि मेरा पर्सनल गोत्र शांडिल्य है।"

इस बारे में ममता बनर्जी ने कहा, "मेरा मानना है कि मेरा अपना गोत्र मां, माटी और मानुष ही है। मेरी पूजा से लोगों का भला होता है तो मैं पूजा करूंगी। मैं मां, माटी और मानुष की पूजा करती हूं। मेरे पूजा घर में मां, माटी, मानुष लिखा हुआ है। क्यों पता है, क्योंकि मैं रोज़ प्रार्थना करती हूं। मैं सुबह-सुबह उठकर चंडी पाठ करती हूं।" गौरतलब है कि नंदीग्राम में दूसरे चरण के तहत 1 अप्रैल को वोटिंग होनी है। ऐसे में मंगलवार शाम 5 चुनाव प्रचार खत्म हो गया।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पूर्व मेदिनीपुर जिले की नंदीग्राम सीट पर काफी गहमागहमी रही जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने भाजपा नेता और उनके पूर्व अनुयायी शुभेंदु अधिकारी मैदान में हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिन में नंदीग्राम में अधिकारी के समर्थन में बंगाल के सिनेस्टार मिथुन चक्रवर्ती के साथ रोडशो किया। वहीं, व्हीलचेयर पर बैठीं ममता ने अपने चुनाव क्षेत्र में कई स्थानों पर रैलियों को संबोधित किया।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X