Friday, April 19, 2024
Advertisement

Assam Election Result: रुपोहिहाट में नुरुल हुदा ने 1 लाख वोटों से जीत दर्ज की

असम विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज हुई वोटों की गिनती में  रुपोहिहाटसीट पर कांग्रेस जीती है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2021 13:26 IST
Assam Election Result: रुपोहिहाट में नुरुल हुदा आगे या नाजिर हुसैन? पहला रुझान आया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assam Election Result: रुपोहिहाट में नुरुल हुदा आगे या नाजिर हुसैन? पहला रुझान आया

Rupohihat Seat Result: असम विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों की गिनती पूरी हो गयी। चल रही है। रुपोहिहाट सीट कांग्रेस के पास गयी है। यहां से  कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार नुरूल हुदा ने 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की। ..

कांग्रेस पार्टी ने अपने सबसे दिग्गज नेता नुरुल हुदा  को रुपोहिहाट विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। नुरुल हुदा 2016 विधानसभा चुनाव में भी रुपोहिहाट विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। उन्होंने पिछले चुनाव में 72,627  वोट हासिल किए थे जबकि AIUDF के नुरुल अमीन चौधरी को कुल 50783 वोट मिले थे।  बीजेपी उम्मीदवार जकारिया हक चौधरी को 15,928 वोट मिले थे।

आपको बता दें कि असम में इस बार का चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प है। बीजेपी जहां  एक बार फिर से सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो वहीं कांग्रेस फिर से सत्ता छीनने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। आपको बता दें कि असम में तीन चरणों में चुनाव संपन्न हुए हैं। 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग हुई। 1 अप्रैल को दूसरे चरण में वोट डाले गए थे जबकि  तीसरे और अंतिम चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग हुई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement