Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बंगाल में ममता बनर्जी की जीत के बाद भड़की हिंसा, BJP के आरामबाग दफ्तर में लगाई आग

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चुनावी नतीजों के बाद रविवार को फिर से हिंसा शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की बंगाल जीत के बीच कोलाकाता के आरामबाग में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दफ्तर को जला देने की खबर सामने आई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 22:24 IST
बंगाल में ममता बनर्जी की जीत के बाद भड़की हिंसा, BJP के आरामबाग दफ्तर में लगाई आग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगाल में ममता बनर्जी की जीत के बाद भड़की हिंसा, BJP के आरामबाग दफ्तर में लगाई आग

नई दिल्ली/कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चुनावी नतीजों के बाद रविवार को फिर से हिंसा शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की बंगाल जीत के बीच कोलाकाता के आरामबाग में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दफ्तर को जला देने की खबर सामने आई है। वहीं दूसरी ओर बांकुड़ा ज़िले के विष्णुपुर में बीजेपी के बूथ एजेंट के घर में आग लगा दी गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि टीएमसी समर्थकों ने ही उनके ऑफिस को आग के हवाले किया है। 

बीजेपी दफ्तर की आग की घटना के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के गुंडों द्वारा भाजपा पार्टी कार्यालयों को जलाया जाना शुरू हो गया है! बेहद निंदनीय! प्रशासन कहां है? लोकतंत्र में जीत या हार जारी रहेगी लेकिन हिंसा। लोकतंत्र की हत्या बंद करो! 

बता दें कि, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में रविवार को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है। हालांकि, वोटों की गिनती अभी जारी है।  भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर पार्टी कार्यालय में आग लगाने का आरोप लगाया है। हालांकि, टीएमसी ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है।

जानिए ममता बनर्जी ने जीत के बाद क्या कहा

रूझानों में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के संकेत के बाद ममता बनर्जी ने पार्टी के समर्थकों से कहा कि यह बंगाल की जीत है, बंगाल के लोगों की जीत है। हमारी पहली प्राथमिकता कोविड-19 से निपटना है। पश्चिम बंगाल में जीत के बाद पहली बार ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना नियंत्रण हमारी पहली प्राथमिकता, अभी जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। ममता बनर्जी के पैर की चोट भी ठीक हो गई है। ममता बनर्जी ने व्हील चेयर छोड़ते हुए कहा कि जीत के लिए सभी का शुक्रिया। साथ ही ममता बनर्जी ने टीएमसी समर्थकों और कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की वजह से विजय जुलुस ना निकालें। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement