Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए- कहां से किसे मिला टिकट

कांग्रेस ने असम, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पुडुचेरी में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: September 29, 2019 8:53 IST
Sonia Gandhi and Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE Sonia Gandhi and Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस ने असम, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पुडुचेरी में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी के महासचिव प्रभारी मुकुल वासनिक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दी है।

असम और केरल से चार-चार उम्मीदवार, हिमाचल प्रदेश से दो और छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी से एक-एक उम्मीदवार के नाम को मंजूरी दी गई है। असम के लिए मंजूर किये गए नामों में रतनबाड़ी (सुरक्षित) सीट के लिए केशव प्रसाद रजक, जनिया से शमसुल हक, रंगपाड़ा से कार्तिक कुर्मी और सोनारी से सुशील सूरी शामिल हैं। केरल से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार में एर्नाकुलम से टी जे विनोद, अरूर से एस उस्मान, कोन्नी से पी मोहनराजन और वट्टियूरकावू सीट से के मोहन कुमार शामिल हैं।

वहीं, हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस विजय इंद्र करन और गंगू राम मुसाफिर को क्रमशः धर्मशाला और पच्छाद (सु) सीटों से मैदान में उतार रही है। पार्टी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने राजमन बेंज़म को चित्रकोट (सु) सीट से और पुडुचेरी में जॉन कुमार को कामराज नगर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement