Friday, April 19, 2024
Advertisement

GHMC Election Results: पहला परिणाम घोषित, जानिए BJP, TRS या AIMIM में से किसके हिस्से गई सीट

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की 150 सीटों में से ओवैसी की पार्टी ने 51 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं जबकि तेलंगाना राष्ट्रीय समिति ने सभी 150 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2020 12:20 IST
GHMC चुनावों में पहला...- India TV Hindi
Image Source : ASADUDDIN OWAISI TWITTER GHMC चुनावों में पहला नतीजा ओवैसी की पार्टी AIMIM के पक्ष में रहा है

हैदराबाद। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के हुए हुए चुनाव में वोटों की गिनती में अब चुनाव परिणाम आना शुरू हो गए हैं। पहला नतीजा घोषित हो गया है। हैदराबाद में मेहदीपट्टनम सर्किल के मेहदीपट्टनम वार्ड का परिणाम घोषित हो गया है और इस सीट पर ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रत्याशी माजिद हुसैन की जीत हुई है। माजित हुसैन हैदराबाद के मेयर रह चुके हैं।

हालांकि GHMC के अभी तक जो रुझान आए हैं उनमें ओवैसी की पार्टी का प्रदर्शन पहले जैसा नहीं है, अभी तक 141 सीटों के रुझान या परिणाम आ चुके हैं, जिनमें 70 सीटों पर तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं और 50 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे हैं, ओवैसी की पार्टी के प्रत्याशी सिर्फ 20 सीटों पर आगे हैं और एक सीट जीत चुके हैं। शुरुआत में कांग्रेस पार्टी 2 सीटों पर आगे चल रही थी लेकिन अब एक भी सीट पर आगे नहीं है। 

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की 150 सीटों के लिए मतदान पहली दिसंबर को पड़ा था और आज वोटों की गिनती हो रही है। इस बार के हैदाराबाद नगर निगम चुनावों पर पूरे देश की नजर टिकी हुई है। नगर निगम चुनाव होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने इन चुनावों में प्रचार के लिए अपने राष्ट्रीय स्तर के नेता उतारे थे, भाजपा के लिए गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रचार कर चुके हैं। देखना होगा कि भाजपा का प्रचार उन्हें इस बार के चुनाव में कितनी सीटें दिलाता है। 

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की 150 सीटों में से ओवैसी की पार्टी ने 51 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं जबकि तेलंगाना राष्ट्रीय समिति ने सभी 150 और भारतीय जनता पार्टी ने 147 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। पिछली बार के हैदाराबाद नगर निगम चुनावों में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति की जीत हुई थी और इस बार इन चुनावों के लिए त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement