Monday, May 06, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी अगर यूपी में चुनाव जीतेगी तो हम जातिगत जनगणना कराएंगे: अखिलेश यादव

अखिलेश ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव जीतने के बाद एक आयोग गठित किया जिसने जानकारी हासिल करने की कोशिश की कि क्लास 3,क्लास 4 में किस जाति की कितनी नौकरियां है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2021 19:05 IST
समाजवादी पार्टी अगर यूपी में चुनाव जीतेगी तो हम जातिगत जनगणना कराएंगे: अखिलेश यादव- India TV Hindi
समाजवादी पार्टी अगर यूपी में चुनाव जीतेगी तो हम जातिगत जनगणना कराएंगे: अखिलेश यादव

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इंडिया टीवी ने 'चुनाव मंच' कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हल्ला बोला। उन्होनें बड़ा आरोप लगाते हुए जाति जनगणना के आंकड़े जारी नही करने का आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं जब लोकसभा में था उस वक्त विभिन्न दलों ने जाति जनगणना की बात कही थी, उस वक्त की सरकार ने स्वीकार किया था और हजारों करोड़ खर्च हुए लेकिन जाति जनगणना के आंकड़े जारी नहीं किए गए, मैं वादा करता हूं कि अगर यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो जातिगत जनगणना का काम समाजवादी पार्टी की सरकार करेगी।

अखिलेश ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव जीतने के बाद एक आयोग गठित किया जिसने जानकारी हासिल करने की कोशिश की कि क्लास 3,क्लास 4 में किस जाति की कितनी नौकरियां है। उन्होने कहा कि यह जानकारी सिर्फ क्लास 3,क्लास 4 की नही होनी चाहिए, क्लास 1, क्लास 2 की भी होनी चाहिए हालांकि वह कॉम्पिटिशन का है लेकिन उसके बावजूद भी जानकारी सबकी होनी चाहिए। उन्होनें कहा कि सरकार आंकड़े जारी नही कर रही है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार जातिगत आंकड़े जारी नही करेगी क्योंकि पिछड़े लोग ज्यादा है और आंकड़े जारी होने के बाद वह जाग जाएंगे। उन्होनें कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार बनेगी तो जातिगत जनगणना की जाएगी। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि यूपी की जनता समाजवादी पार्टी को पूरा बहुमत देगी। जिस तरह से सांसदों की जनता कुटाई कर रही है उससे जाहिर है कि जनता में सरकार के प्रति नाराजगी है। समाजवादी पार्टी 400 सीटें जीतेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement