1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. MP Assembly By-elections: 'आइटम' वाले बयान पर कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ीं , चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

MP Assembly By-elections: 'आइटम' वाले बयान पर कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ीं , चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ इमरती देवी पर बयान देकर बुरी तरह घिरते जा रहे हैं। अब चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 20, 2020 9:39 IST
Kamalnath- India TV Hindi
Image Source : FILE Kamalnath

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ इमरती देवी पर बयान देकर बुरी तरह घिरते जा रहे हैं। अब चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। मंगलवार को रिपोर्ट मिलने की संभावना है और इस रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग अपना फैसला लेगा। हालांकि चुनाव आयोग की ये पहल कमलनाथ की तरफ से अपने बयान पर माफी मांगने के बाद सामने आई है। कमलनाथ ने कहा था कि अगर उनके बयान से किसी को ठेस पहुंची हो, बयान किसी को असम्मानित लगा हो तो खेद है। 

मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो चुकी अपने मंत्रिमंडल की तत्कालीन महिला के लिए ‘आइटम’ शब्द का उपयोग कर रहे हैं। इस बयान पर भाजपा ने कमलनाथ को सामंतवादी सोच वाला व्यक्ति बताकर उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है। 

इमरती देवी के खिलाफ डबरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा, ‘‘डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं। सरल स्वभाव के, सीधे-सादे हैं। ये तो उसके जैसे नहीं हैं। क्या है उसका नाम?’’ इसी बीच वहां मौजूद जनता जोर-जोर से ‘इमरती देवी’, ‘इमरती देवी’ कहने लगती है। इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, ‘‘मैं क्या उसका (डबरा की भाजपा प्रत्याशी) नाम लूं। आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है? ये क्या आइटम है?’’ इस पर वहां मौजूद जनता ने खूब तालियां बजाई और कमलनाथ हंसते हुए मंच से दोहराते रहे, ‘‘ये क्या आइटम है? सुरेश राजे जी का साथ दीजिएगा।’’ इस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर पलटवार करते हुए कहा कि एक महिला के लिए कमलनाथ ने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment