Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Kamarhati Election Result: टीएमसी ने अपने गढ़ में 35 हजार वोटों से दर्ज की जीत

बात अगर पिछले विधानसभा चुनावों की करें तो साल 2016 में यहां टीएमसी के मदन मित्रा ने एकतरफा जीत दर्ज की थी। उन्होंने इस सीट पर करीब 58 हजार वोट हासिल किए थे, जबकि भाजपा के प्रत्याशी जो दूसरे नंबर पर रहे थे महज 10 हजार 797 वोट हासिल कर पाए थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 21:59 IST
kamarhati seat chunav result anindya banerjee bjp madan mitra tmc  West Bengal Election Result: टीएम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV West Bengal Election Result: टीएमसी का गढ़ है कमरहटी, जानिए क्या कहते हैं रुझान

Kamarhati Seat Result: पश्चिम बंगाल की कमरहटी विधानसभा सीट पर मतों की गिनती पूरी हो गई है । यहां टीएमसी के मदन मित्रा ने 35 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है।  इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर एक्टर अनिंद्य बनर्जी किस्मत आजमा रहे थे। कमरहटी विधानसभा सीट ग्रेटर कोलकाता रिजन का हिस्सा है और नार्थ 24 परगना डिस्ट्रिक्ट में आती है। ये दमदम लोकसभा सीट की एक विधानसभा है।

बात अगर पिछले विधानसभा चुनावों की करें तो साल 2016 में यहां टीएमसी के मदन मित्रा ने एकतरफा जीत दर्ज की थी। उन्होंने इस सीट पर करीब 58 हजार वोट हासिल किए थे, जबकि भाजपा के प्रत्याशी जो दूसरे नंबर पर रहे थे महज 10 हजार 797 वोट हासिल कर पाए थे। 2011 के विधानसभा चुनाव में भी इस सीट पर टीएमसी के मदन मित्रा ने 24 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में उन्होंने CPI (M) के मानस मुखर्जी को मात दी थी, जबकि भाजपा की प्रत्याशी शिखा सरकार को यहां महज 1699 वोटों नसीब हुईं थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement