1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. एमके स्टालिन का ऐलान, DMK सरकार बनी तो राशन कार्डधारक महिलाओं को देंगे 1000 रुपये/महीना

एमके स्टालिन का ऐलान, DMK सरकार बनी तो राशन कार्डधारक महिलाओं को देंगे 1000 रुपये/महीना

द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा, "सत्ता (DMK) में आने पर हर राशन कार्डधारक गृहिणी को 1,000 रुपये प्रति माह मिलेगा।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2021 23:52 IST
एमके स्टालिन का ऐलान, DMK सरकार बनी तो राशन कार्डधारक महिलाओं को देंगे 1000 रुपये/महीना- India TV Hindi
Image Source : ANI एमके स्टालिन का ऐलान, DMK सरकार बनी तो राशन कार्डधारक महिलाओं को देंगे 1000 रुपये/महीना

चेन्नई (तमिलनाडु): द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) अध्यक्ष एमके स्टालिन ने रविवार को दावा किया कि अगर राज्य में DMK की सरकार बनती है तो अगले 10 साल में तमिलनाडु को गरीबी से बाहर निकालने का काम करेंगे। इसके साथ ही एमके स्टालिन ने सरकार बनने पर हर साल 10 लाख रोजगार देने का भी वादा दिया।

DMK प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा, "अगर डीएमके सत्ता में आती है, तो हर साल 10 लाख रोज़गार सृजित होंगे। अगले 10 वर्षों में हम 1 करोड़ आबादी को गरीबी से बाहर निकालेंगे और तमिलनाडु पहला राज्य बन जाएगा जहां कोई गरीब नहीं होगा।" उन्होंने कहा, "सत्ता (DMK) में आने पर हर राशन कार्डधारक गृहिणी को 1,000 रुपये प्रति माह मिलेगा।" 

26 फरवरी को भारतीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। आयोग ने ऐलान किया कि तमिलनाडु में छह अप्रैल को मतदान होगा। जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी। बता दें कि तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटे हैं।

विजयी होगा राजग गठबंधन: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने छह अप्रैल को यहां होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए रविवार को भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरुआत की और विश्वास जताया कि पार्टी न केवल यहां जीतेगी बल्कि अगले महीने के विधानसभा चुनाव में भी राजग विजयी होगा। 

जिले के सुसींद्रम से चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि छह अप्रैल के चुनाव के बाद राजग विजय हासिल कर गठबंधन सरकार बनाएगा। शाह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश देने के लिए 11 घरों का दौरा किया। उन्होंने कहा, “हमने भाजपा का प्रतीक कमल घर-घर ले जाने के लिए अभियान शुरू किया है।” 

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि (विधानसभा चुनाव के बाद) अन्नाद्रमुक, भाजपा और पीएमके गठबंधन की सरकार बनेगी।” शाह ने लोगों से राधाकृष्णन को विजयी बनाने की अपील की और कहा कि पार्टी को ‘उनकी जरूरत’ है। शाह ने उपचुनाव के लिए पर्चे बांटे, लोगों से मुलाकात की और कुछ लोगों के साथ फोटो खिंचवाई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X