1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. Nandigram Vidhan Sabha Chunav Results: नंदीग्राम से ममता बनर्जी को हराकर विजयी हुए शुभेंदु अधिकारी

Nandigram Vidhan Sabha Chunav Results: नंदीग्राम से ममता बनर्जी को हराकर विजयी हुए शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम में आखिरी राउंड की काउंटिंग में ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 20:14 IST
West Bengal Election Result: शुभेंदु आगे या ममता दीदी? नंदीग्राम सीट का पहला रुझान आया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV West Bengal Election Result: शुभेंदु आगे या ममता दीदी? नंदीग्राम सीट का पहला रुझान आया

Nandigram Seat Result: पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम में आखिरी राउंड की काउंटिंग पूरी हो गई। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ममता बनर्जी ने शुवेंदु अधिकारी को करीब 1200 वोटों से हरा दिया है, जबकि बीजेपी का दावा है कि शुभेंदु अधिकारी 1700 वोट से चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, चुनाव आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर अभी नंदीग्राम के रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं।

 
इस सीट पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान मतदान हुआ था और बंपर वोटिंग दर्ज की गई थी। नंदीग्राम सीट पर 88.01 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया था। दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल के कुल 4 जिलों में मतदान हुआ था जिनमें बांकुरा जिले में 86.98 प्रतिशत, पश्चिमी मेदिनीपुर में 83.84 प्रतिशत, पूर्वी मेदिनीपुर में 87.42 प्रतिशत और दक्षिण 24 परगना में 86.74 प्रतिशत मतदान हुआ था।
 
2016 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी की जीत हुई थी लेकिन उस साल शुभेंदु अधिकारी भी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता होते थे। शुभेंदु ने इस बार ममता बनर्जी का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है और चुनावों प्रचार के दौरान उन्होंने नंदीग्राम सीट पर अपनी जीत का दावा ठोका था।
 
भारतीय जनता पार्टी ने शुभेंदु को नंदीग्राम से उतारने का फैसला किया था और साथ में ममता बनर्जी को इस सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी थी। ममता बनर्जी ने भी भारतीय जनता पार्टी की चुनौती को स्वीकारते हुए नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X