Thursday, May 16, 2024
Advertisement

राहुल-प्रियंका से मिलने दिल्ली रवाना हुए सिद्धू, लेकिन नहीं मिला है अभी मुलाकात का समय

पंजाब में कैप्टन और सिद्धू के बीच की लड़ाई को सुलझाने के लिए पार्टी ने तीन सदस्यों की एक कमेटी का गठन भी किया था और सिद्धू तथा कैप्टन की उस कमेटी के सामने पेशी भी हुई है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2021 11:09 IST
राहुल गांधी और...- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात के लिए दिल्ली रवाना हुए नवजोत सिद्धू

पटियाला। पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच छिड़े घमासान के बीच सिद्धू आर दिल्ली आकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे और इसके लिए वे पंजाब के पटियाला से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। कैप्टन बनाम सिद्धू विवाद में आज नवजोत सिंह सिद्धू की दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के सामने पेशी होनी है, माना जा रहा है कि इस मुलाकात में कैप्टन से सिद्धू के झगड़े को सुलझाने पर बात होगी। हालांकि पार्टी सूत्रों के अनुसार सिद्धू को मुलाकात के लिए अभी तक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने समय नहीं दिया है। 

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं और चुनावों से ठीक पहले सिद्धू और कैप्टन के बीच में कलह छिड़ी हुई है, पंजाब में कांग्रेस का झगड़ा सुलझाने के लिए कांग्रेस हाईकमान पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन अभी तक कोई रास्ता सामने नहीं आया है। पंजाब में कैप्टन और सिद्धू के बीच की लड़ाई को सुलझाने के लिए पार्टी ने तीन सदस्यों की एक कमेटी का गठन भी किया था और सिद्धू तथा कैप्टन की उस कमेटी के सामने पेशी भी हुई है, कमेटी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट भी सौंपी है लेकिन अभी तक पंजाब कांग्रेस में छिड़ी कलह खत्म नहीं हुई है। 

कमेटी के सामने पेश होने के लिए सिद्धू और कैप्टन दिल्ली आए थे लेकिन उनकी मुलाकात उस समय राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से नहीं हुई थी। लेकिन आज सिद्धू की मुलाकात राहुल और प्रियंका गांधी से हो सकती है। 

उधर पंजाब में चुनाव से पहले वहां राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज चंडीगढ़ के दौरे पर हैं। केजरीवाल दोपहर 1 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। एक महीने के भीतर यह दूसरा मौका है जब अरविंद केजरीवाल पंजाब में होंगे, केजरीवाल के चंडीगढ़ आने से पहले ही आम आदमी पार्टी ने यह कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री बड़ा एलान करेंगे। पार्टी ने ट्वीट में कहा गया है कि आज कैप्टन और कांग्रेस को 440 वोल्ट का बिजली का झटका लगेगा। माना जा रहा है कि केजरीवाल मुफ्त बिजली का कार्ड खेल सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement