Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पंजाब भवन में नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चन्नी से मुलाकात

सिद्धू ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने उनको बातचीत के लिए बुलाया है और दोपहर 3 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन पहुंचकर वे मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात करेंगे। सिद्धू ने यह भी कहा है कि वे मुख्यमंत्री चन्नी के साथ किसी भी तरह की बात के लिए हमेशा तैयार हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 30, 2021 15:46 IST
नवजोत सिंह सिद्धू आज...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @SHERRYONTOPP नवजोत सिंह सिद्धू आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करेंगे

चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मुलाकात कर रहे हैं। सिद्धू ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने उनको बातचीत के लिए बुलाया है और दोपहर 3 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन पहुंचकर वे मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात करेंगे। सिद्धू ने यह भी कहा है कि वे मुख्यमंत्री चन्नी के साथ किसी भी तरह की बात के लिए हमेशा तैयार हैं, सिद्धू ने अपने ट्वीट संदेश के जरिए यह जानकारी दी है। 

नवजोत सिंह सिद्धू ने दो दिन पहले नाराज होकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया था। बताया जाता है कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में बने नए मंत्रिमंडल में अपने करीबी नेताओं को जगह नहीं दिए जाने और कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबियों को मंत्री बनाए जाने से सिद्धू नाराज हो गए हैं, यह भी बताया जा रहा है कि पंजाब में उच्च सरकारी पदों पर अपने करीबी अधिकारियों की नियुक्ति नहीं होने की वजह से भी सिद्धू नाराज हैं और इन वजहों से सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है।

सिद्धू को कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने जुलाई में ही पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया था, सिद्धू की नियुक्ति के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से त्यागपत्र देना पड़ा था। अब क्योंकि सिद्धू ने भी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है और कैप्टन भी दिल्ली पहुंचकर भाजपा नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं, तो ऐसे में कांग्रेस पार्टी के लिए पंजाब को लेकर बड़ा संकट पैदा हो गया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में सिद्धू को मनाने की बातें की जा रही हैं और इन्हीं कोशिशों के तहत आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सिद्धू को मनाने के लिए उनसे मुलाकात कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement