Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar By election Result: JDU की जीत पर बोले नीतीश, 'लोकतंत्र में जनता मालिक, अपना फैसला सुना दिया'

राज्य में दो विधानसभा सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हुए उपचुनाव में  दोनों ही सीटों पर जदयू ने फिर से जीत हासिल कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2021 6:44 IST
Bihar By election Result: JDU की जीत पर बोले नीतीश, 'लोकतंत्र में जनता मालिक, अपना फैसला सुना दिया'- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar By election Result: JDU की जीत पर बोले नीतीश, 'लोकतंत्र में जनता मालिक, अपना फैसला सुना दिया'

पटना: बिहार विधानसभा उपचुनाव में राज्य की दो विधानसभा सीटों पर मंगलवार को हुई मतगणना में दोनों सीटों पर सत्ताधारी गठबंधन राजग ने अपना कब्जा फिर से जमा लिया। इस जीत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक है और जनता ने अपना फैसला सुना दिया। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता को बधाई भी दी है। राज्य में दो विधानसभा सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हुए उपचुनाव में मतदान के नतीजे घोषित कर दिए गए। दोनों ही सीटों पर जदयू ने फिर से कब्जा जमाया है।

मुंगेर जिले की तारापुर विधानसभा सीट पर राजद और जदयू के प्रत्याशी में कांटे के मुकाबले में जदयू ने बाजी मार ली। जदयू के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने राजद के अरूण कुमार को 3800 से ज्यादा वोटों से पराजित किया। मतगणना के प्रारंभ से ही राजद के प्रत्याशी आगे चल रहे थे, लेकिन 19 वें राउंड की मतगणना के बाद जदयू के प्रत्याशी आगे निकल गए और अंत तक आगे ही रहे। वहीं कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने राजद के गणेश भारती को 12600 से ज्यादा मतों से पराजित कर दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान एवं तारापुर से जदयू और राजग के उम्मीदवार क्रमश: अमन भूषण हजारी और राजीव कुमार सिंह को जीत दिलाने के लिये क्षेत्र की जनता को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने बिहार की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा, लोकतंत्र में जनता मालिक है और जनता ने अपना फैसला सुना दिया है।

उपचुनाव में जीत से राजग के नेताओं में उत्साह है। जदयू प्रत्याशी की जीत के बाद कार्यालय में मिठाइयां बांटी गई। इस बीच, भाजपा और जदयू के नेताओं की तरफ से राजद नेताओं पर जमकर निशाना साधा गया।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement