Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"दलितों का अपमान करके आपने बहुत बड़ा पाप किया", पीएम मोदी ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीएमसी की बहुत बड़ी हार होने जा रही है, दीदी और उनके गिरोह की बातें बताती है कि बंगाल के लोगों से उनकी नफरत कितनी बढ़ती जा रही है। अब दीदी के लोग बंगाल के शेडयूल कास्ट अनुसूचित जाति के हमारे भाई बहनों को गाली देने लगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2021 12:49 IST
PM Narendra Modi attacks Mamata banerjee for insulting dalits by tmc "दलितों का अपमान करके आपने बहुत- India TV Hindi
Image Source : PTI "दलितों का अपमान करके आपने बहुत बड़ा पाप किया", पीएम मोदी ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना 

बर्द्धमान. पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के मतदान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बर्द्धमान में एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी इस रैली में ममता बनर्जी पर दलितों के अपमान का आरोप लगाते हुए बड़ा हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी के लोग बंगाल के अनुसूचित जाति के हमारे भाई-बहनों को गाली देने लगे हैं। वे उन्हें भिखारी कहने लगे हैं। अभी 14 अप्रैल को ही बाबा साहेब की जन्म जयंती है, जन्म जयंती से पहले दीदी व टीएमसी ने बाबा साहेब आंबेडकर का इतना बड़ा अपमान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीएमसी की बहुत बड़ी हार होने जा रही है, दीदी और उनके गिरोह की बातें बताती है कि बंगाल के लोगों से उनकी नफरत कितनी बढ़ती जा रही है। अब दीदी के लोग बंगाल के शेडयूल कास्ट अनुसूचित जाति के हमारे भाई बहनों को गाली देने लगे हैं। दीदी के करीबी लोग उनको भिखारी कहने लगे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर की आत्मा को दीदी के लोगों के कड़वे बोल सुनकर कितना कष्ट हुआ होगा, अभी 14 अप्रैल को ही बाबा साहब की जन्म जयंती है और जन्म जयंती से पहले टीएमसी ने बाबा साहब आंबेडकर का इतना बड़ा अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि कोई सोच नहीं सकता था कि बंगाल की धरती पर यह कहा जाएगा, बंगाल की सीएम का कोई करीबी इस तरह की भद्दी बातें कर सकता है। इसका अंदाजा न देश को था और न बंगाल को। यह कल्पना से भी परे है कि कोई व्यक्ति ऐसी भाषा बोल सकता है। लेकिन दुर्भाग्य है, दुखद है, यह सच्चाई है। साथियों, दीदी तो खुद को रॉयल बंगाल टाइगर बोलती है, अनुसूचित जाति के मेरे भाई बहनों के खिलाफ ऐसा घृणित बयान बिना दीदी की मर्जी के कोई नहीं दे सकता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजा राममोहन राय ने जातिप्रथा के खिलाफ पूरे देश को झकझोरा, इस कुरीति को मिटाने के लिए देश को दिशा दिखाई, उनके बंगाल में दीदी ने दलितों का ऐसा अपमान करवाया है, वो श्री श्री  हरिचंद ठाकुर, जिन्होंने जाति प्रथा के खिलाफ सामाजिक आंदोलन शुरू किया, दलितों की बराबरी के लिए आवाज उठाई, उनके बंगाल में दीदी ने दलितों का ऐसा अपमान करवाया है। ईश्वरचंद विद्यासागर के बंगाल में आपने दलितों का ऐसा अपमान करवाया है। दलितों का अपमान करके आपने सबसे बड़ी भूल कर दी है। बंगाल के लोग यह बात हमेशा याद रखेंगे, बंगाल का कोई बच्चा इस बात को भूलेगा नहीं। अरे दीदी हार होती देख, ये क्या हो गया आपको क्या हो गया आपके करीबियों को।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement