1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. आसनसोल में गरजे PM, बोले- दीदी विकास के हर काम में दीवार बनके खड़ी हो गईं, जानिए भाषण की 5 बड़ी बातें

आसनसोल में गरजे PM, बोले- दीदी विकास के हर काम में दीवार बनके खड़ी हो गईं, जानिए भाषण की 5 बड़ी बातें

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के चार चरणों के बाद तृणमूल कांग्रेस टूट गई है, ‘दीदी’ और ‘भतीजा’ पश्चिम बंगाल चुनाव के अंत तक परास्त हो जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों और केंद्रीय कल्याण योजनाओं के बीच दीवार बनकर खड़ी रहीं और उन्हें लाभों से वंचित रखा। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2021 13:01 IST
PM Narendra Modi attacks Mamata Banerjee in Asansol big points आसनसोल में गरजे PM, बोले- दीदी विकास - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) आसनसोल में गरजे PM, बोले- दीदी विकास के हर काम में दीवार बनके खड़ी हो गईं, जानिए भाषण की 5 बड़ी बातें

कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के आसनसोल में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के चार चरणों के बाद तृणमूल कांग्रेस टूट गई है, ‘दीदी’ और ‘भतीजा’ पश्चिम बंगाल चुनाव के अंत तक परास्त हो जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों और केंद्रीय कल्याण योजनाओं के बीच दीवार बनकर खड़ी रहीं और उन्हें लाभों से वंचित रखा। आइए आपको बताते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की बड़ी बातें।

  1. दीदी की आंखों पर अहंकार का पर्दा चढ़ा हुआ है। दीदी की राजनीति सिर्फ विरोध और गतिरोध तक सीमित नहीं है बल्कि दीदी की राजनीति प्रतिशोध की खतरनाक सीमा को भी पार कर गई है। बीते 10 साल में बीजेपी के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है।
  2. कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप आपने सुना होगा। 5 लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं, ये इस ऑडियो से सामने आता है। इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो। दीदी, वोटबैंक के लिए कहां तक जाएंगी आप? सच्चाई ये है कि दीदी ने कूचबिहार में मारे गए लोगों की मृत्यु से भी अपना सियासी फायदा करने की सोची। शवों पर राजनीति करने की दीदी को बहुत पुरानी आदत है
  3. कोरोना पर पिछली दो बैठकों में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं। मां गंगा की सफाई के लिए देश में इतना बड़ा अभियान शुरू हुआ लेकिन दीदी उससे संबंधित बैठक में भी नहीं आईं।
  4. दीदी ने बीते 10 सालों में विकास के नाम पर आपके साथ विश्वासघात किया है, दीदी विकास के हर काम में दीवार बनके खड़ी हो गईं। केंद्र सरकार ने 5 लाख के मुफ़्त इलाज की सुविधा दी तो दीदी दीवार बन गईं, केंद्र ने शरणार्थियों की मदद के लिए कानून बनाया तो दीदी इसका भी विरोध करने लगीं।
  5. बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया। जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं। मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है। इस चुनाव में आपका एक वोट सिर्फ टीएमसी को साफ नहीं करेगा बल्कि आपका एक वोट यहां से माफिया राज को भी साफ करेगा।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X