Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बंगाल में औंधे मुंह गिरेगी TMC, बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बोले पीएम मोदी- सूत्र

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया और कहा कि इन चुनावों में टीएमसी औंधे मुंह गिरेगी। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं और आज इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी किया जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2021 8:31 IST

नई दिल्ली. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम मोदी ने बंगाल चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया और कहा कि इन चुनावों में टीएमसी औंधे मुंह गिरेगी। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं और आज इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी किया जा सकता है। पीएम मोदी और अमित शाह पश्चिम बंगाल में लगातार रैलियां कर रहे हैं और अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं। उधर टीएमसी भी आज नंदीग्राम शहीद दिवस के मौके पर अपना मैनिफेस्टो जारी करेगी। इसके साथ ही, आज नजरें चुनाव आयोग पर भी रहेंगी क्योंकि चुनाव आयोग में ममता बनर्जी को लगी चोट पर चर्चा हो सकती है।

पढ़ें- वेस्टर्न रेलवे दुरंतो सुपरफास्ट स्पेशल सहित कुछ और स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने वाला है शुरू, देखिए पूरी लिस्ट

पीएम बोले- औंधे मुंह गिरेगी टीएमसी

कल देर रात खत्म हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में भी पीएम ने वही दोहराया या यूं कहें उससे भी आगे बढ़कर दावा किया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीईसी की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल चुनाव में TMC औंधे मुंह गिरेगी। दूसरे चरण के चुनाव खत्म होते-होते ही टीएमसी को पता चल जाएगा कि वो कितनी बुरी तरह हार रही है।

पढ़ें- Ambani Antilia Security Case: NIA ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया

बंगाल पर रहा मीटिंग का फोकस
बंगाल में पहले चरण की वोटिंग में अब दो हफ्ते से भी कम वक्त रह गया है, ऐसे में बंगाल में धुआंधार प्रचार हो रहा है तो कोलकाता से दिल्ली तक मीटिंग का दौर भी जारी है। शनिवार शाम राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवार तय करने के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय समेत बंगाल के कई नेता मौजूद रहे। 

पढ़ें- कितनी संपत्ति के मालिक हैं भाजपा के शुभेंदु अधिकारी? चुनावी हलफनामें में दी जानकारी

आज किया जा सकता है उम्मीदवारों का ऐलान
करीब 5 घंटे तक चली इस मैराथन बैठक में असम, तमिलनाडु, केरल और बंगाल के उम्मीदवारों के नाम फाइनल हुए लेकिन फोकस बंगाल पर ही रहा। बैठक में बंगाल के तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय हुए। केंद्रीय चुनाव समिति ने 70 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई। आज उम्मीदवारों के नाम का आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। इसके साथ ही ममता के व्हील चेयर पॉलिटिक्स के जवाब में बीजेपी ने नया हैशटैग - बांग्ला चाहे मोदी मॉडल लॉन्च किया है।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले पंचायत चुनाव को सेमीफाइनल मान रही भाजपा! बनाया ये प्लान

पीएम मोदी की रैलियों पर जोर
अपनी नई स्ट्रैटजी को सक्सेसफुल करने के लिए बीजेपी ने मेगा प्लान तैयार कर लिया है...प्लान के तहत बीजेपी के नंबर वन प्रचारक प्रधानमंत्री मोदी की रैलियां तय कर दी गई हैं। बंगाल की हाई स्टेक पॉलिटिकल फाइट को जीतने के लिए प्रधानमंत्री कम से कम 20 मेगा रैलियां करेंगे। इनमें से 7 रैलियों का प्रोग्राम फाइनल है। पीएम मोदी 18 मार्च को पुरुलिया, 20 मार्च को खड़गपुर, 21 मार्च को बांकुरा, और 24 मार्च को कांथी में 'मेगा शो' करेंगे। 

पढ़ें- नई दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के डिब्बे में लगी आग, सभी को सुरक्षित निकाला गया

अमित शाह गर्माएंगे सियासी पारा!
पहली 4 रैलियों से पीएम मोदी बंगाल के 6 जिलों की 60 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे। 27 मार्च को पश्चिम बंगाल की 30 सीटों पर फर्स्ट राउंड की वोटिंग होगी। एक अप्रैल को सेकेंड राउंड में जब 30 सीटों पर वोट पड़ रहे होंगे, उस दिन नरेंद्र मोदी रैलियों का डबल धमाका करेंगे। पीएम मोदी 1 अप्रैल को मथुरापुर और उलबेड़िया में होंगे, 3 अप्रैल को आरामबाग में प्रधानमंत्री की रैली होगी। पीएम मोदी की तर्ज पर ही गृहमंत्री अमित शाह की भी बंगाल में धुआंधार रैली होगी। आज और कल अमित शाह असम और बंगाल में रहेंगे। आज शाम 5.15 बजे अमित शाह खड़गपुर में रोड शो करेंगे। 15 मार्च को सुबह 11 बजे झारग्राम में अमित शाह की जनसभा होगी।  15 मार्च की दोपहर 1 बजे वो रानी बाग में रैली करेंगे । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement