Friday, April 19, 2024
Advertisement

तृणमूल का प्रस्ताव: बंगाल चुनाव के अंतिम 3 चरणों का मतदान एक साथ कराएं

पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल बनाए रखने को लेकर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी एरिज आफताब द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस ने 22, 26 और 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के अंतिम तीन चरणों को क्लब करने का प्रस्ताव रखा।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 16, 2021 7:02 IST
तृणमूल का प्रस्ताव:...- India TV Hindi
Image Source : VOTERS तृणमूल का प्रस्ताव: बंगाल चुनाव के अंतिम 3 चरणों का मतदान एक साथ कराएं

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल बनाए रखने को लेकर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी एरिज आफताब द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस ने 22, 26 और 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के अंतिम तीन चरणों को क्लब करने का प्रस्ताव रखा। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पिछले एक महीने से राज्य में कोविड मामलों की वृद्धि की प्रवृत्ति को देखते हुए अंतिम तीन चरणों को एक या दो चरणों में कराने का प्रस्ताव रखा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, "हमने महामारी के 8 चरणों में पश्चिम बंगाल चुनाव कराने के फैसले का मजबूती से विरोध किया था। अब, कोविड-19 के मामलों में भारी वृद्धि को देखते हुए, मैं भारत निर्वाचन आयोग से आग्रह करती हूं कि वह शेष तीन चरणों का मतदान एक साथ कराने पर विचार करे। इससे लोगों को कोविड-19 के लिए आगे के एक्सपोजर से बचाया जा सकेगा।

तृणमूल सुप्रीमो ने इससे पहले एक साक्षात्कार में कहा था, यह (चुनाव) आयोग पर निर्भर करता है कि वह यह तय करे कि कोविद मामलों में वृद्धि की पृष्ठभूमि में अंतिम तीन चरणों के चुनाव को एक या दो चरणों में मिलाया जाएगा या नहीं। यदि बाकी चरणों को मिला दिया जाता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है।

उन्होंने कहा, "जब चुनाव चल रहे हैं, तो हम प्रचार करने के लिए बाध्य हैं। बीजेपी के प्रचार के दौरान बिहार, यूपी, झारखंड जैसे राज्यों से लोग राज्य में आ रहे हैं। मैं नहीं जानती कि चुनाव आयोग ने पहले कोविड फैक्टर पर विचार क्यों नहीं किया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement