Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब उपचुनाव: भाजपा ने राजेश बाघा को फगवाड़ा, महाजन को मुकेरियां से उम्मीदवार बनाया

भाजपा ने रविवार को राजेश बाघा और जंगी लाल महाजन को पंजाब उपचुनाव में क्रमश: फगवाड़ा और मुकेरियां विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की पंजाब इकाई के उपाध्यक्ष बाघा पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2019 22:30 IST
Punjab: BJP announces Bagga from Phagwara assembly seat,...- India TV Hindi
Punjab: BJP announces Bagga from Phagwara assembly seat, Mahajan from Mukerian

चंडीगढ़: भाजपा ने रविवार को राजेश बाघा और जंगी लाल महाजन को पंजाब उपचुनाव में क्रमश: फगवाड़ा और मुकेरियां विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की पंजाब इकाई के उपाध्यक्ष बाघा पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। वह 2011 से 2017 तक पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रहे और राज्य भाजपा एससी मोर्चा के अध्यक्ष थे। 

सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश अपनी पत्नी के लिए टिकट चाहते थे जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला सीट से अपने बेटे को उम्मीदवार बनाना चाहते थे। प्रकाश इस वर्ष होशियारपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए जिसके बाद यह सीट खाली हो गई। कांग्रेस ने पूर्व आईएएस अधिकारी बलविंदर सिंह धालीवाल को फगवाड़ा से उम्मीदवार बनाया है। 

बाघा ने रविवार को कहा, ‘‘फगवाड़ा क्षेत्र का विकास मेरी शीर्ष प्राथमिकता रहेगी। इस क्षेत्र में सोम प्रकाश जी द्वारा कराए गए कार्यों को मैं आगे बढ़ाऊंगा।’’ इस बीच मुकेरियां से भाजपा उम्मीदवार जंगी लाल महाजन ने विश्वास जताया कि वह 50 हजार से अधिक मतों के अंतर से उपचुनाव जीतेंगे। 2017 के विधानसभा चुनावों में वह हार गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement